NEET UG Result 2021: नीट यूजी रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, इस तारीख को जारी हो सकता है परिणाम

NEET UG Result 2021 नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट यानी नीट परीक्षा (NEET UG 2021) की प्रोविजनल आंसर की 15 अक्टूबर को जारी की गई थी। वहीं आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 17 अक्टूबर रात 9 बजे तक का समय दिया गया था।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 01:20 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:12 AM (IST)
NEET UG Result 2021: नीट यूजी रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, इस तारीख को जारी हो सकता है परिणाम
जल्द जारी हो सकते हैं नीट 2021 परीक्षा के नतीजे

NEET UG Result 2021: नीट यूजी परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। एनटीए जल्द ही रिजल्ट घोषित कर सकता है। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट यूजी 2021) की प्रोविजनल 'आंसर की' हाल ही में जारी की जा चुकी है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी कभी भी नतीजों की घोषणा कर सकती है। वहीं अगर मीडिया रिपोर्ट की मानें तो परिणाम इस महीने के अंत तक रिलीज हो सकते हैं। हालांकि, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने रिजल्ट घोषित होने की तिथि को लेकर अबतक कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं दिया है। रिजल्ट जारी होने से पहले फाइनल आंसर की जारी की जा सकती है।

उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट, neet.nta.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। वहीं, नतीजों की घोषणा एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट, nta.ac.in पर भी की जाएगी। रिजल्ट तिथि के संबंध में अपडेट के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

बता दें कि नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, यानी नीट परीक्षा (NEET UG 2021) की प्रोविजनल 'आंसर की' 15 अक्टूबर को जारी की गई थी। वहीं, आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 17 अक्टूबर, रात 9 बजे तक का समय दिया गया था। नीट यूजी 2021 परीक्षा में प्रत्येक क्वेश्चन के लिए 4 अंक निर्धारित किए गए थे। हर सही आंसर के लिए कैंडिडेट को 4 अंक मिलेंगे। जबकि, हर गलत आंसर के लिए एक चौथाई अंक, यानी 1 अंक काट लिए जाएंगे।

इन स्टेप से चेक कर सकेंगे रिजल्ट

NEET UG 2021 रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, neet.nta.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध नीट यूजी 2021 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज ओपन होगा। यहां उम्मीदवार अपना रोल नंबर/एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ/पासवर्ड आदि दर्ज कर सबमिट करें। अब आपका रिजल्ट (स्कोर कार्ड) स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। उम्मीदवार इसे चेक करके डाउनलोड कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी