NEET Counselling 2020: MCC ने योग्य एनआरआई उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, करें चेक

NEET Counselling 2020 मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ( Medical Counselling Committee MCC) ने एनआरआई उम्मीदवारों के लिए सेकेंड लिस्ट जारी कर दी है। MCC ने इस लिस्ट में उन उम्मीदवारों का नाम जारी किया है जो शैक्षणिक सत्र 2020-21 में एमबीबीएस और बीडीएस कार्यक्रमों में दाखिला लेने के लिए पात्र हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 12:49 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:19 PM (IST)
NEET Counselling 2020: MCC ने योग्य एनआरआई उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, करें चेक
NEET Counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ( Medical Counselling Committee, MCC)

NEET Counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ( Medical Counselling Committee, MCC) ने एनआरआई उम्मीदवारों के लिए सेकेंड लिस्ट जारी कर दी है। MCC ने इस लिस्ट में उन उम्मीदवारों का नाम जारी किया है, जो शैक्षणिक सत्र 2020-21 में एमबीबीएस और बीडीएस कार्यक्रमों में दाखिला लेने के लिए पात्र हैं। यह लिस्ट ऑफिशियल पोर्टल mcc.nic.in पर जारी की गई है। ऐसे में एनआरआई स्टूडेंट्स यह लिस्ट ऑफिशियल पोर्टल पर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी लिस्ट देख सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक करें लिस्ट  

सेकेंड लिस्ट में चयनित उम्मीदवार अब NEET UG काउंसलिंग 2020 के राउंड -1 के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के बाद काउंसिलिंग प्रक्रिया में हिस्सा ले सकते हैं। बता दें कि MCC ने इसके पहले उम्मीदवारों के लिए एक अधिसूचना जारी की थी, जिसमें कहा था कि जो अपनी राष्ट्रीयता को बदलना चाहते हैं, वे ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें पर्याप्त डॉक्यूमेंट्स उपलब्ध कराने होंगे।

वहीं अगर नीट यूजी काउंसिलिंग की बात करें तो फिलहाल पहले चरण की प्रक्रिया चल रही है और यह 2 नवंबर तक चलेगी। इसके अलावा 3 और 4 नवंबर को सीट अलॉट की जाएगी। पहले चरण की काउंसलिंग के परिणामों की घोषणा 5 नवंबर को की जाएगी, जिसके आधार पर उम्मीदवार 6 नवंबर से 12 नवंबर तक आवंटित संस्थानों में दाखिला ले पाएंगे। बता दें कि नीट यूजी परीक्षा के माध्यम से देश भर मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में दाखिला दिया जाता है।  

chat bot
आपका साथी