NEET counselling 2020: पहले राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, इस डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

NEET counselling 2020मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (Medical Counseling Committee) ने एक बार फिर नीट यूजी काउंसिलिंग (NEET UG Counselling 2020 )के लिए रजिस्ट्रेशन फिर से शुरू कर दिए हैं। MCC ने रजिस्ट्रेशन आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू कर दिया गया है।इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल पोर्टल पर mcc.nic.in पर जा सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 04:40 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:46 PM (IST)
NEET counselling 2020: पहले राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, इस डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन
NEET counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी नीट यूजी काउंसिलिंग

NEET counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (Medical Counseling Committee MCCएमसीसी) ने एक बार फिर नीट यूजी काउंसिलिंग (NEET UG Counselling 2020 )के लिए रजिस्ट्रेशन फिर से शुरू कर दिए हैं। MCC ने रजिस्ट्रेशन आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू कर दिया गया है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी MCC की ऑफिशियल पोर्टल पर mcc.nic.in के आधिकारिक पोर्टल पर जा सकते हैं। नीट यूजी काउंसिलिंग के लिए फर्स्ट राउंड 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट 2 नवंबर 2020 है। अभ्यर्थी 2 नवंबर की शाम 7 बजे तक फीस जमा कर सकते हैं। इसके अलावा पहले राउंड की सीट का अलॉटमेंट 5 नवंबर को जारी किया जाएगा। इसके अलावा जिन उम्मीदवारों को राउंड 1 के दौरान कॉलेज आवंटित कर दिया जाएगा तो उन्हें 6 नवंबर से 12 नवंबर, 2020 तक रिपोर्ट करना होगा। 

इस डायरेक्ट लिंक से करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 

बता दें कि बीते दिन  मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने नीट यूजी काउंसिलिंग 2020 के लिए फर्स्ट काउंसिलिंग का सत्र रोक दिया था। दरअसल तकनीकी खामी आने की वजह से कमेटी को रजिस्ट्रेशन आज तक के लिए रोकना पड़ा था। वहीं इस संबंध में मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा था, ' टेक्निकल एरर आने की वजह से फिलहाल काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को रोकना पड़ रहा है।  

सेकेंड राउंड काउंसिलिंग शेड्यूल

रजिस्ट्रेशन और शुल्क भुगतान- 18 नवंबर से 22 नवंबर तक

च्वाइस फिलिंग एवं लॉकिंग-19 नवंबर से 22 नवंबर तक। (च्वाइस लॉकिंग 22 नवंबर शाम तीन बजे से)

सीट अलॉटमेंट -25 नवंबर 2020

रिपोर्टिंग-26 नवंबर से 2 दिसम्बर तक

बता दें कि नीट यूजी काउंसिलिंग परीक्षा के माध्यम से देश भर के मेडिकल कॉलेजों में दाखिला दिया जाता है।

इनमें 15 फीसद सीटों पर ऑल इंडिया काउंसिलिंग के तहत सीट आवंटित की जाती हैं, जबकि डीम्ड/सेंट्रल यूनिवर्सिटी, ईएसआइसी कॉलेज और एम्स व जिपमर में भी दाखिले इसी माध्यम से होते हैं। 

chat bot
आपका साथी