NEET Answer Key 2021: NTA जल्द ही जारी कर सकता है नीट यूजी परीक्षा के ‘आंसर की’, फेज 2 रजिस्ट्रेशन तारीखें भी जल्द

NEET Answer Key 2021 मेडिकल और डेंटल के यूजी कोर्सेस में दाखिले के लिए लगभग 16 लाख उम्मीदवारों ने 12 सितंबर को नीट 2021 की परीक्षा दी थी। नीट यूजी प्रवेश परीक्षा के नतीजों को घोषणा का इंतजार इन लाखों उम्मीदवारों को है।

Rishi SonwalMon, 27 Sep 2021 11:57 AM (IST)
नीट यूजी 2021 के आधिकारिक ‘आंसर की’ (NEET ‘आंसर की’) जल्द ही जारी किया जाएगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NEET Answer Key 2021: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (अंडर-ग्रेजुएट) यानि नीट यूजी 2021 के आधिकारिक ‘आंसर की’ (NEET ‘आंसर की’) जल्द ही जारी किया जाएगा। एनटीए नीट 2021 की आधिकारिक ‘आंसर की’ परीक्षा वेबसाइट, neet.nta.nic.in पर जारी करेगा। मेडिकल और डेंटल के यूजी कोर्सेस में दाखिले के लिए लगभग 16 लाख उम्मीदवारों ने 12 सितंबर को नीट 2021 की परीक्षा दी थी। नीट यूजी प्रवेश परीक्षा के नतीजों को घोषणा का इंतजार इन लाखों उम्मीदवारों को है। हालांकि, परिणामों की घोषणा किये जाने से पहले एनटीए फाइनल ‘आंसर की’ जारी करेगा, जो कि एजेंसी द्वारा जल्द ही जारी किये जाने वाले प्रोविजिनल ‘आंसर की’ के साथ-साथ उम्मीदवारों की रिस्पॉन्स शीट के साथ आमंत्रित की जाने वाली आपत्तियों की समीक्षा के बाद जारी किये जाएंगे।

एनटीए द्वारा नीट 2021 की आधिकारिक ‘आंसर की’ की मदद से, नीट 2021 परीक्षा देने वाले उम्मीदवार नीट आंसर की के साथ डाउनलोड की गई अपनी नीट ओएमआर रिस्पॉन्स शीट से अपनी प्रतिक्रियाओं का मिलान करने में सक्षम होंगे। इससे उम्मीदवार अपने अपेक्षित स्कोर की जानकारी प्राप्त कर पाएंगे। हालांकि, फाइनल स्कोर एनटीए द्वारा जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- NEET (UG) 2021: ये हैं नीट परीक्षा के ‘आंसर की’ और रिजल्ट की संभावित तारीखें, जानें कितना रह सकता है कट-ऑफ

फेज 2 रजिस्ट्रेशन तारीखों की भी हो सकती है घोषणा

दूसरी तरफ, इस वर्ष एनईईटी यूजी 2021 आवेदकों के डेटा को जल्दी से जमा सबमिट किये जाने के उद्देश्य से यह पहली बार एनईईटी 2021 आवेदन फॉर्म को दो सेटों या चरणों में विभाजित किया गया था। नीट 2021 का परिणाम घोषित होने या नीट स्कोर-कार्ड डाउनलोड करने से पहले दूसरे सेट की जानकारी उम्मीदवारों को भरनी होगी। एनटीए द्वारा नीट 2021 के लिए दूसरे चरण के पंजीकरण की तारीख की घोषणा की जानी है। यदि कोई उम्मीदवार नीट यूजी पंजीकरण के दोनों चरणों को पूरा करने में विफल रहता है, तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी, और उसका नीट यूजी रिजल्ट 2021 घोषित नहीं किया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.