NEET 2021 & JEE Main: नीट, जेईई मेन, CBSE सिलेबस को लेकर शिक्षा मंत्री दे सकते हैं अपडेट

NEET 2021 JEE Main केंद्रीय शिक्षा मंत्री आज एक ऑनलाइन इंटेरैक्शन में छात्र-छात्राओं से सोशल मीडिया पर संवाद करेंगे। माना जा रहा है कि शिक्षा मंत्री 12वीं के छात्रों के नीट 2021 और जेईई मेन के लंबित सेशन की परीक्षाओं से जुड़े सवालों के भी जवाब दे सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 12:58 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 04:25 PM (IST)
NEET 2021 & JEE Main: नीट, जेईई मेन, CBSE सिलेबस को लेकर शिक्षा मंत्री दे सकते हैं अपडेट
शिक्षा मंत्री सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्वीटर पर शाम 4 बजे से लाइव रहेंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NEET 2021 & JEE Main April & May Sessions Dates: केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ आज, 25 जून 2021 को एक लाइव ऑनलाइन इंटेरैक्शन में देश भर के छात्र-छात्राओं से सोशल मीडिया पर संवाद करेंगे। शिक्षा मंत्री सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्वीटर पर शाम 4 बजे से छात्रों के साथ संवाद के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस दौरान स्टूडेंट्स सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अपने प्रश्न पूछ सकते हैं या समस्याएं बता सकते हैं। बता दें कि कोरोना महामारी के चलते रद्द की गयी सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के बाद छात्रों के लिए मूल्यांकन और रिजल्ट तैयार करने के लिए वैकल्पिक ईवैल्यूएशन क्राइटेरिया घोषित किया गया है। इस ईवैल्यूएशन क्राइटेरिया को लेकर छात्र अपने सवाल सीधे शिक्षा मंत्री से पूछ सकेंगे। वहीं, दूसरी तरफ, माना जा रहा है कि शिक्षा मंत्री 12वीं के छात्रों के नीट 2021 और जेईई मेन 2021 के लंबित सेशन की परीक्षाओं से जुड़े सवालों के भी जवाब दे सकते हैं।

I will be interacting with dear students tomorrow at 4 PM to discuss their concerns & queries related to evaluation of CBSE board exams. If you have any doubts or suggestions, you may share them through Twitter or Facebook by the afternoon of June 25th pic.twitter.com/SIkXitnIRl— Dr. Ramesh Pokhriyal Nishank (@DrRPNishank) June 24, 2021

यह भी पढ़ें - JEE Main & NEET 2021: जेईई मेन के लंबित सेशन का अगस्त में और नीट का सितंबर में हो सकता है आयोजन

दूसरी तरफ, अगले वर्ष की सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं के लिए 10वीं और 12वीं कक्षाओं के सिलेबस के रीविजन की मांग देश भर के छात्र-छात्राओं द्वारा की जा रही है। इन छात्रों का कहना है कि पिछले शैक्षणिक वर्ष की तरह ही इस वर्ष भी स्कूल बंद हैं और वे अपनी पढ़ाई गैर-परंपरागत ऑनलाइन क्लासेस के माध्यम से जारी रखे हुए हैं। ऐसे में पिछले वर्ष की तरह ही इस वर्ष भी सीबीएसई बोर्ड सिलेबस 2021-22 को भी कम किया जाना चाहिए। माना जा रहा है कि छात्र वर्ष 2022 की सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के लिए सिलेबस से सम्बन्धित सवाल भी शिक्षा मंत्री से पूछ सकते हैं।

यह भी पढ़ें - CBSE Syllabus 2021-22: स्कूलों के बंद होने और ऑनलाइन पढ़ाई पर निर्भर छात्र कर रहे हैं सिलेबस में रिवीजन की मांग

chat bot
आपका साथी