JNUEE 2021: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा आज, जानें रिपोर्टिंग टाईम, NTA ने जारी किये निर्देश

JNUEE 2021 जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजन आज 20 सितंबर 2021 को तीन-तीन घंटे की दो पालियों में किया जाना है। परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवारों के लिए एनटीए ने निर्देश जारी किये हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:29 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:33 AM (IST)
JNUEE 2021: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा आज, जानें रिपोर्टिंग टाईम, NTA ने जारी किये निर्देश
उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए निर्धारित समय से 120 मिनट पूर्व अपने आवंटित परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। JNUEE 2021: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रवेश परीक्षा का आयोजन आज, 20 सितंबर 2021 को किया जाना है। प्रवेश परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा तीन-तीन घंटे की दो पालियों में किया जाएगा, जो कि सुबह 9.30 बजे और दोपहर 2.30 बजे शुरू होंगी। एनटीए ने परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए रिपोर्टिंग टाईम पहले ही जारी कर दिये थे। एनटीए के अपडेट के अनुसार उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए निर्धारित समय से 120 मिनट पूर्व अपने आवंटित परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। इसका अर्थ है कि सुबह की पाली के लिए उम्मीदवारों को एग्जाम सेंटर पर 7.30 बजे और दोपहर की पाली के लिए 12.30 बजे रिपोर्ट करना होगा। ध्यान दें परीक्षा के समय से 60 मिनट पूर्व रजिस्ट्रेशन बंद हो जाएगा।

NTA ने जारी किये निर्देश

इसके साथ ही, एनटीए ने JNUEE 2021 में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए कई निर्देश जारी किये हैं, जिनका पालन करना सभी के अनिवार्य होगा। इनमें परीक्षा कक्ष में क्या-क्या ले जाने की अनुमति है, से लेकर महामारी से सम्बन्धित निर्देश, आदि शामिल हैं। उम्मीदवार अपने साथ JNUEE 2021 परीक्षा पोर्टल, jnuexams.nta.ac.in से डाउनलोड किये गये अपने एडमिट कार्ड के साथ-साथ एक फोटो आईडी प्रूफ (आधार कार्ड, वोटर कार्ड, आदि) साथ ले जाएं। उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, टेप रिकॉर्डर सहित कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने की अनुमति नहीं होगी। इसलिए इन्हें साथ न ले जाएं। परीक्षा केंद्र में किसी भी धातु के सामान की अनुमति नहीं होगी क्योंकि छात्रों की जांच हैंडहेल्ड मेटल डिटेक्टर से की जाएगी। छात्रों को परीक्षा केंद्र पर अपना पर्स या हैंडबैग ले जाने की भी अनुमति नहीं होगी। इसलिए इन्हें भी साथ न ले जाएं। परीक्षा हॉल में डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ, कोल्ड ड्रिंक, चाय या कॉफी और अन्य सहित खाद्य पदार्थों की अनुमति नहीं है। हालांकि, मधुमेह के छात्रों को हॉल के अंदर केले और सेब जैसे फल ले जाने की अनुमति होगी, लेकिन कोई पैक खाना नहीं।

chat bot
आपका साथी