Jamia Hamdard Admission 2020: यूजी/पीजी कोर्सेस में दाखिले के लिए अप्लीकेशन डेट बढ़ी, अब 25 अक्टूबर तक करें आवेदन, मेरिट से होगा एडमिशन

Jamia Hamdard Admission 2020 जामिया हमदर्द एडमिशन 2020 की प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन रखी गयी है और आवेदन के लिए छात्रों को अप्लीकेशन के लिए विश्वविद्यालय के ऑफिशियल पोर्टल jamiahamdard.edu पर विजिट करना होगा। छात्र नीचे दिये गये लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 11:56 AM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 12:14 PM (IST)
Jamia Hamdard Admission 2020: यूजी/पीजी कोर्सेस में दाखिले के लिए अप्लीकेशन डेट बढ़ी, अब 25 अक्टूबर तक करें आवेदन, मेरिट से होगा एडमिशन
इससे पहले जामिया हमदर्द एडमिशन 2020 अप्लीकेशन प्रॉसेस 25 सितंबर को ही समाप्त हो गया था।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Jamia Hamdard Admission 2020: जामिया हमदर्द विश्वविद्यालय ने विभिन्न अंडर-ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट कोर्सेस में एकेमेडमिक सेशन 2020-21 में दाखिले के लिए आवेदन की तिथि एक बार फिर से बढ़ा दिया है। जामिया हमदर्द में एडमिशन की राह देख रहे ऐसे उम्मीदवार जो कि किसी कारणवश अप्लीकेशन नहीं भर पाए थे, वे अब 25 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। जामिया हमदर्द एडमिशन 2020 की प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन रखी गयी है और आवेदन के लिए छात्रों को अप्लीकेशन के लिए विश्वविद्यालय के ऑफिशियल पोर्टल, jamiahamdard.edu पर विजिट करना होगा। इससे पहले जामिया हमदर्द एडमिशन 2020 अप्लीकेशन प्रॉसेस 25 सितंबर को ही समाप्त हो गया था।

यूजी/पीजी एडमिशन की आवेदन तिथि को बढ़ाये जाने से सम्बन्धित विश्वविद्यालय द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, “पीजी कोर्सेस के लिए आवेदन की तिथियों को बढ़ाया गया है ताकि छात्रों को आवेदन के लिए पर्याप्त समय मिल सके। आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन है। छात्रों को काउंसलिंग के लिए कॉलेज नहीं जाना होगा। दाखिला दिये गये छात्रों को कोर्स फीस जमा करने के लिए मैसेज किया जाएगा।“ वहीं, विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गयी एक अन्य जानकारी के अनुसार, आवेदन तिथियों को 25 अक्टूबर तक इसलिए बढ़ाया गया ताकि जो छात्र इंजीनियरिंग या अन्य डिप्लोमा कोर्सेस मे दाखिले के लिए किसी कारणवश आवेदन नहीं पाये थे, वे अब आवेदन कर पाएंगे।

जामिया हमदर्द एडमिशन 2020 प्रॉस्पेक्टस यहां देखें

यहां करें आवेदन

जामिया हमदर्द एडमिशन पोर्टल लिंक

मेरिट आधारित होगा दाखिला

जामिया हमदर्द विश्वविद्यालय द्वारा संचालित विभिन्न यूजी और पीजी कोर्सेस में दाखिला मेरिट के आधार पर दिया जाएगा। छात्र-छात्राओं के आवेदनों के अनुसार बनी मेरिट लिस्ट विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी की जाएगी और चयनित उम्मीदवारों को एसएमएस और ईमेल के माध्यम से सूचना दी जाएगी।

जामिया हमदर्द एडमिशन 2020 हेल्पलाइन

जामिया हमदर्द विश्वविद्यालय ने दाखिले को लेकर छात्रों के संभावित प्रश्नों के समाधान के लिए हेल्पलाइन भी बनायी है, इसके अंतर्गत विभिन्न विभागों के लिए सम्बन्धित फैकल्टी के मोबाईल नंबर और ईमेल आईडी उपलब्ध कराये गये हैं। जिन उम्मीदवारों को दाखिले से सम्बन्धित कोई भी क्वेरी हो, वे इन नंबरों पर सम्पर्क कर सकते हैं।

जामिया हमदर्द एडमिशन 2020: विभाग के अनुसार हेल्पलाइन यहां देखें

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी