Delhi School Reopening: महामारी से हालात सुधरने तक फिलहाल नहीं लगेंगी फिजिकल क्लासेस – शिक्षा मंत्री

Delhi School Reopening 2021 Update दिल्ली सरकार में उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि हालात अनुकून होने तक दिल्ली के स्कूल फिलहाल बंद ही रहेंगी। राष्ट्रीय राजधानी के सभी शासकीय एवं निजी स्कूलों में फिजिकल क्लासेस का आयोजन नहीं किया जाएगा।

Rishi SonwalTue, 22 Jun 2021 10:30 AM (IST)
10 जून से ही सभी स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर दी गयी हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi School Reopening 2021 Update: दिल्ली स्कूल रिओपेनिंग 2021 को लेकर एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आया है। दिल्ली सरकार में उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि हालात अनुकून होने तक दिल्ली के स्कूल फिलहाल बंद ही रहेंगी। राष्ट्रीय राजधानी के सभी शासकीय एवं निजी स्कूलों में फिजिकल क्लासेस का आयोजन नहीं किया जाएगा। गौरतलब है कि महामारी के चलते दिल्ली सरकार ने समय से पहले गर्मी की छुट्टिया 20 अप्रैल से 9 जून तक घोषित कर दी थीं। इसके बाद, 10 जून से ही सभी स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर दी गयी हैं।

यह भी पढ़ें - Delhi School Reopening: दिल्ली के स्कूलों ने शुरू की ऑनलाइन क्लासेस, सरकारी स्कूलों में गेस्ट टीचर्स का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा

शिक्षा मंत्री ने सोमवार, 21 जून 2021 को सर्वोदय कन्या विद्यालय कोंडली, गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंड्री स्कूल कल्याणपुरी और गवर्नमेंट को-एड स्कूल आईपी एक्टेंशन और प्रीत विहार में कुल 172 नये क्लासरूम के निर्माण कार्य के निरीक्षण के दौरान राजधानी के स्कूलों में फिजिकल क्लासेस को लेकर जानकारी साझा की। “बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हम बच्चों को स्कूलों में हाल-फिलहाल नहीं बुलाने जा रहे हैं,” शिक्षा मंत्री ने कहा, “दूसरी तरफ, हालांकि, हम नये और प्रस्तावित उन्नत कक्षाओं का निर्माण कार्य तेज गति से पूरा कर रहे हैं ताकि जब स्टूडेंट्स कक्षाओं में लौटें तो उनका स्वागत अधिक सुविधाओं वाले नये और रंगीन कक्षाओं में किया जा सके।”

क्या अगस्त के बाद खुलेंगे स्कूल?

कोंडली और कल्याणपुरी के सरकारी स्कूलों में निर्माण कार्य हो रहा है उन्हें जून 2021 में ही पूरा कर लिये जाने की जानकारी दी गयी क्योंकि 97 फीसदी कार्य हो चुका है। इन स्कूलों को 20 नई कक्षाएं मिलेंगी। दूसरी तरफ आईपी एक्टेशन स्थित स्कूल में जुलाई अंत तक और प्रीत विहार के स्कूल में अगस्त तक निर्माण कार्य पूरा कर लिये जाने की जानकारी दी गयी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.