Delhi School, College Reopening 2021: 7 घंटे में मिले 12 हजार सुझाव, दिल्ली में स्कूल-कॉलेज खोलने पर डिप्टी सीएम ने किये आमंत्रित

Delhi School College Reopening 2021 दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया द्वारा कल 28 जुलाई 2021 को दोपहर 2 बजे से आमंत्रित किये गये दिल्ली के स्कूलों व कॉलेजों को खोले जाने को लेकर सुझावों के उत्तर 12 हजार से अधिक प्रतिक्रिया 7 घंटे में प्राप्त हुई।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 03:09 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:26 AM (IST)
Delhi School, College Reopening 2021: 7 घंटे में मिले 12 हजार सुझाव, दिल्ली में स्कूल-कॉलेज खोलने पर डिप्टी सीएम ने किये आमंत्रित
डिप्टी सीएम के ट्वीट के अनुसार, ईमेल आईडी - DelhiSchools21@gmail.com पर सुझाव भेजे जा सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi School, College Reopening 2021: दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया द्वारा कल, 28 जुलाई 2021 को दोपहर 2 बजे से आमंत्रित किये गये दिल्ली के स्कूलों व कॉलेजों को खोले जाने को लेकर सुझावों के उत्तर 12 हजार से अधिक प्रतिक्रिया 7 घंटे में प्राप्त हुई। यह जानकारी डिप्टी सीएम ने कल रात ट्वीट करके दी। डिप्टी सीएम के ट्वीट के अनुसार, ईमेल आईडी - DelhiSchools21@gmail.com पर सुझाव भेजे जा सकते हैं।

कल ट्वीट करके मांगे थे सुझाव

ऐसे में जबकि विभिन्न राज्यों में सीनियर कक्षाओं के लिए स्कूलों और कॉलेजों का या तो खोला जा रहा है या तो जल्द ही खोले जाने की घोषणा की जा चुकी है, दिल्ली सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों को खोले जाने के लिए सुझाव मांगे हैं। दिल्ली सरकार में उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा/उच्च व तकनीकी शिक्षा विभागों को संभाल रहे मनीष सिसोदिया ने कल, 28 जुलाई 2021 को किये एक ट्वीट के माध्यम से राजधानी के स्कूलों या कॉलेजों के टीचर्स, प्रिंसिपल से लेकर स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स से स्कूलों व कॉलेजों को खोले जाने को लेकर सुझाव आमंत्रित किये हैं।

Should Delhi open it's schools and colleges now?

If you are a parent, student, teacher or principal in Delhi's school or college, please send me your suggestions on DelhiSchools21@gmail.com— Manish Sisodia (@msisodia) July 28, 2021

बता दें कि जहां दिल्ली के स्कूल जूनियर क्लासेस के लिए पिछले शैक्षणिक सत्र की शुरूआत से ही बंद चल रहे हैं, वहीं सीनियर क्लासेस के स्टूडेंट्स की सिर्फ गाइडेंस क्लासेस के लिए स्कूलों को जनवरी से खोला गया था। इस दौरान पिछले एकेडेमिक सेशन से लेकर अभी तक छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से जारी है। अब जबकि कोरोना (कोविड-19) महामारी की दूसरी लहर के सक्रमण के मामले काफी कम हो चुके हैं, तो कई राज्यों ने सीनियर क्लासेस के लिए स्कूलों को खोल दिया है या तारीख की घोषणा कर दी है।

पड़ोसी राज्यों की बात करें तो हरियाणा राज्य सरकार ने 6वीं से 8वीं तक स्टूडेंट्स के लिए 23 जुलाई से और 9वीं से 12वीं तक के छात्रों को लिए 16 जुलाई से खोलने की छूट दी थी। हालांकि, स्कूलों में स्टूडेंट्स का जाना वैकल्पिक है और ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। हालांकि, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा स्कूलों को खोले जाने को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

chat bot
आपका साथी