दिल्ली नर्सरी दाखिला: आज से करें कोटा सीटों के लिए आवेदन, इस दिन जारी होगा ड्रॉ

राजधानी के प्राइवेट अनऐडेड स्कूलों में आर्थिक रूप से कमजोर (ईडब्ल्यूएस) डीजी और सीडब्ल्यूएसएन कटेगरी के लिए आरक्षित सीटों पर शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के दौरान बची सीटों पर दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज 6 दिसंबर 2021 से शुरू की जाएगी।

Rishi SonwalMon, 06 Dec 2021 10:03 AM (IST)
दिल्ली शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट, edudel.nic.in पर दिये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली के गैर सहायता प्राप्त निजी स्कूलों में इंट्री लेवल क्लासेस में ईडब्ल्यूएस और अन्य कोटा सीटों पर अपने बच्चों का प्रवेश दिलाने के इच्छुक पैरेंट्स के लिए काम की खबर। राजधानी के प्राइवेट अनऐडेड स्कूलों में आर्थिक रूप से कमजोर (ईडब्ल्यूएस), डीजी और सीडब्ल्यूएसएन कटेगरी के लिए आरक्षित सीटों पर शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के दौरान बची सीटों पर दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 6 दिसंबर 2021 से शुरू की जाएगी। ऐसे में जो भी पैरेंट्स अपने बच्चों का दाखिला निजी स्कूलों में कोटा सीटों पर नर्सरी या प्री-स्कूल या केजी या प्री-प्राइमरी या कक्षा 1 में चाहते हैं, वे दिल्ली शिक्षा निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट, edudel.nic.in पर एक्टिव किये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे।

13 दिसंबर तक आवेदन, 17 को जारी होगा ड्रॉ

दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने प्राइवेट स्कूलों में वर्तमान सत्र की बची कोटा सीटों के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 13 दिसंबर 2021 निर्धारित की है। ऐसे में पैरेट्स या गार्जियन इस तारीख के पहले अपने बच्चे या वार्ड के प्रवेश हेतु आवेदन ऑनलाइन सबमिट कर लें, क्योंकि अंतिम क्षणों में अधिक यूजर्स के एकसाथ वेबसाइट पर विजिट करने से तकनीकी समस्या की संभावना रहती है। दूसरी तरफ, निदेशालय द्वारा बची कोटा सीटों के लिए प्राप्त आवेदनों का ड्रॉ 17 दिसंबर 2021 जारी किए जाने की घोषणा की है। ड्रॉ ऑनलाइन कंप्यूटराइज्ड मोड में किया जाएगा।

हेल्पलाइन जारी

दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने राजधानी के प्राइवेट स्कूलमों नर्सरी, केजी, प्री-प्राइमरी और कक्षा 1 में बची कोटा सीटों पर दाखिले के लिए पैरेंट्स की आवेदन से सम्बन्धित सहायता के लिए हेल्पलाइन जारी की है। पैरेंट्स निदेशालय द्वारा जारी नंबर 8800355192 और 9818154069 पर सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच कॉल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

इस लिंक से देखें दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी नोटिस

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.