Delhi School Reopening: जूनियर कक्षाओं के लिए स्कूलों को खोलने का DDMA पैनल ने दिया सुझाव

Delhi School Reopening 2021 दिल्ली के स्कूलों में सीनियर कक्षाओं 9वीं-12वीं तक खोले जाने के निर्णय के बाद से राजधानी में कोविड-19 संक्रमण बढ़ने के मामले नहीं पाए गए हैं इसलिए राजधानी के स्कूलों में 6वीं से 8वीं तक कक्षाओं के लिए फिजिकल क्लासेस आयोजित की जा सकती है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:53 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:03 AM (IST)
Delhi School Reopening: जूनियर कक्षाओं के लिए स्कूलों को खोलने का DDMA पैनल ने दिया सुझाव
डीडीएमए पैनल ने कहा कि स्टूडेंट्स की अधिकतम अटेंडेंस एक बार में 50 फीसदी से अधिक न हो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi School Reopening 2021: दिल्ली के सरकारी और निजी स्कूलों को जूनियर कक्षाओं के लिए खोने जाने का सुझाव दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) द्वारा गठित की गयी एक सम्बन्धित समिति द्वारा दिया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अपडेट के अनुसार, प्राधिकरण की मंगलवार, 26 अक्टूबर 2021 को हुई बैठक के बाद जारी आधिकारिक सूचना में समिति ने सुझाव दिया कि दिल्ली के स्कूलों में सीनियर कक्षाओं 9वीं से 12वीं तक खोले जाने के निर्णय के बाद से इन कक्षाओं के लिए फिजिकल क्लासेस के आयोजन के चलते राजधानी में कोविड-19 संक्रमण बढ़ने के मामले नहीं पाए गए हैं; इसलिए राजधानी के स्कूलों में 6वीं से 8वीं तक कक्षाओं के लिए फिजिकल क्लासेस आयोजित की जा सकती है। हालांकि, डीडीएमए पैनल ने कहा कि हर क्लास में स्टूडेंट्स की अधिकतम अटेंडेंस एक बार में 50 फीसदी से अधिक न हो।

यह भी पढ़ें - Delhi Schools Reopening 2021: फेस्टीवल सीजन के बाद ही खुलेंगे जूनियर कक्षाओं के लिए दिल्ली के स्कूल, DDMA की बैठक में फैसला

बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा राजधानी के स्कूलों में जूनियर कक्षाओं के छात्र-छात्राओं को बुलाये जाने की संभावित तारीख और महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स (SOPs) के निर्धारित के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया गया था। इस समिति ने अपने सुझाव में कहा कि सीनियर कक्षाओं की स्टूडेंट्स की अटेंडेंस 80 फीसदी तक पहुंच चुकी है और लगभग 95 फीसदी टीचिंग और अन्य स्कूल स्टाफ का कोविड-19 टीकाकरण किया जा चुका है।

इससे पहले, दिल्ली के स्कूलों में जूनियर क्लासेस के स्टूडेंट्स को बुलाये जाने का निर्णय लेने के लिए डीडीएमए की बैठक 29 सितंबर 2021 को हुई थी। दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में निर्णय लिया गया था कि जूनियर कक्षाओं के लिए स्कूलों को खोले जाने पर अंतिम फैसला त्यौहारी सीजन के बाद लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी