Navodaya Vidyalaya Exam 2021: नवोदय विद्यालय ने 6वीं कक्षा के एंट्रेंस टेस्ट एडमिट कार्ड किया जारी, करें डाउनलोड

Navodaya Vidyalaya Exam 2021नवोदय विद्यालय समिति (JNVST 2021) ने कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। नवोदय विद्यालय समिति ने हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जारी किया है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स पोर्टल से कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 04:59 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:49 PM (IST)
Navodaya Vidyalaya Exam 2021: नवोदय विद्यालय ने 6वीं कक्षा के एंट्रेंस टेस्ट एडमिट कार्ड किया जारी, करें डाउनलोड
Navodaya Vidyalaya Exam 2021: नवोदय विद्यालय समिति (Navodaya Vidyalaya Samiti released JNVST 2021)

Navodaya Vidyalaya Exam 2021: नवोदय विद्यालय समिति (Navodaya Vidyalaya Samiti released JNVST 2021) ने कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। नवोदय विद्यालय समिति ने हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जारी किया है। ऐसे में कक्षा 6 की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा चाहें तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं।

Navodaya Vidyalaya Exam 2021: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउननलोड

नवोदय विद्यालय समिति की कक्षा 6 में दाखिले के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद एनवीएस एडमिट कार्ड 2021 पर खोजें और क्लिक करें। इसके बाद आवश्यक विवरण दर्ज करें। अब JNVST एडमिट कार्ड दिखाई देगा। इसे चेक करें। इसके बाद भविष्य के उपयोग के लिए जेएनवीएसटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और सहेजकर रख लें।

नवोदय विद्यालय समिति ने 2021 में कक्षा 6 वीं की प्रवेश परीक्षा के लिए रीशेड्यूल किया है। इसके अनुसार कक्षा 6 वीं के लिए 2021 की परीक्षा अब 16 मई से 19 जून, 2021 तक आयोजित की जाएगी। वहीं पहले यह परीक्षा कुछ प्रशासनिक कारणों के कारण टाल दी गई थी। इसके अनुसार मिजोरम, नागालैंड, मेघालय को छोड़कर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए नवोदय विद्यालय समिति कक्षा 6 वीं की परीक्षाएं 16 मई को आयोजित की जाएंगी।

स्टूडेंट्स ध्यान दें कि JNVST कक्षा 6वीं एंट्रेंस टेस्ट के लिए जरूरी है कि एडमिट कार्ड लाना जरूरी होगा। ऐसा नहीं करने पर उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर एंट्री नहीं दी जाएगी। इसके अलावा स्टूडेंट्स ध्यान दें कि लेटेस्ट अपडेट के लिए navodaya.gov.in पर विजिट करें। JNVST प्रवेश परीक्षा का आयोजन देश भर में स्थित नवोदय विद्यालयों के कक्षा 6 में दाखिले के लिए नेशनल लेवल पर आयोजित की जाती है। 

chat bot
आपका साथी