National Law University: ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन फॉर्म जारी, इस तारीख तक करें आवेदन

National Law Universityनेशनल लॉ यूनिवर्सिटीदिल्ली ने ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट 2021 (All India Law Entrance Test) के अप्लीकेशन फॉर्म जारी कर दिया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार बीए एलएलबी एलएलम और पीएचडी प्रोगाम में दाखिला लेना चाहते हैं वे इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 06:22 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 06:31 PM (IST)
National Law University: ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन फॉर्म जारी, इस तारीख तक करें आवेदन
National Law University: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (National Law University),

National Law University: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (National Law University),दिल्ली ने ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट 2021 (All India Law Entrance Test, AILET) के अप्लीकेशन फॉर्म जारी कर दिया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार बीए, एलएलबी, एलएलम और पीएचडी प्रोगाम में दाखिला लेना चाहते हैं, वे इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इस बार बीए एलएलबी प्रोगाम में 110 सीटों पर और एलएलएम की 70 सीटों पर दाखिला दिया जाएगा। इसके अलावा यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि प्रत्येक प्रोगाम में NRI उम्मीदवारों के लिए 10 अतिरिक्त सीटें हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल nludelhi.ac.in/home.aspx पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 20 मई, 2020 है।

AILET आवेदन फॉर्म ऐसे भरें

AILET परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए, रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर जाएं और option ऑनलाइन आवेदन विकल्प पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन फॉर्म में अपना नाम, मोबाइल नंबर, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी, जन्म तिथि दर्ज करें। सफल पंजीकरण पर, एक उम्मीदवार खाता बनाया जाएगा। इसके बाद

NLU वरीयता चुने और उस पाठ्यक्रम का चयन करें। इसके बाद अब लागू करें' बटन पर क्लिक करें और फ़ॉर्म के विभिन्न अनुभागों को भरें। इस चरण में उम्मीदवार को निर्धारित प्रारूप में एक तस्वीर अपलोड करनी होगी।

AILET 2021 के आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जा सकता है। आवेदन शुल्क जमा करने के लिए उम्मीदवार क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं।

ये होगी फीस

एनएलयू की परीक्षा फीस देने के लिए सामान्य, ओबीसी, कश्मीारी माइग्रेंट्स उम्मीदवारों को 3,050, एससी, एसटी, पीडब्लूडी वर्ग के उम्मीदवारों को . 1,050 रुपये का शुल्क देना होगा।

5 जून को जारी होगा एडमिट कार्ड

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी AILET 2021 का एडमिट कार्ड 5 जून, 2021 को जारी करेगा। कार्ड रिलीज होने के बाद सफलतापूर्वक रजिस्टर्ड अभ्यर्थी AILET के प्रवेश पत्र को विश्वविद्यालय के प्रवेश पोर्टल पर डाउनलोड कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी