Nalanda University Admission 2021: नालंदा यूनिवर्सिटी ने पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरू, करें चेक

Nalanda University Admission 2021 नालंदा यूनिवर्सिटी (Nalanda University) ने पोस्ट ग्रेजुएट प्रोगाम में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। यूनिवर्सिटी ने पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए एडमिशन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। ऐसे में छात्र-छात्राएं वेबसाइट nalandauniv.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:02 PM (IST)
Nalanda University Admission 2021: नालंदा यूनिवर्सिटी ने पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरू, करें चेक
Nalanda University Admission 2021: नालंदा यूनिवर्सिटी (Nalanda University)

Nalanda University Admission 2021: नालंदा यूनिवर्सिटी (Nalanda University) ने पोस्ट ग्रेजुएट प्रोगाम में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। यूनिवर्सिटी ने पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए एडमिशन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। ऐसे में जो भी छात्र-छात्राएं पीजी के विभिन्न कोर्सेज में दाखिला लेना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट nalandauniv.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  इसके अलावा चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी दाखिला ले सकते हैं। 

 इस डायेरक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन करें आवेदन  

Nalanda University PG Admissions 2021: पीजी में दाखिले के लिए ऐसे करें आवेदन 

नालंदा विश्वविद्यालय में पीजी में एडमिशन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://online.nalandauniv.edu.in/app/" rel="nofollow पर जाएं या यहां सीधे लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद होम पेज पर एडमिशन 2021 पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा यहां अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अपना नाम, ईमेल पता और देश रजिस्टर्ड करें। इसके बाद विवरण के साथ आवेदन पत्र भरें। इसके बाद उद्देश्य का विवरण नोट संलग्न करें। इसके बादआवेदन पर क्लिक करें और सबमिट करें। भविष्य में उपयोग के लिए एप्लिकेशन को सहेजें और डाउनलोड करें।

छात्र ध्यान दें कि भारतीय स्टूडेंट्स के लिए सभी दस्तावेजों के साथ एक निर्धारित भरे हुए आवेदन फॉर्म को @nalandauniv.edu.in पर जमा करना होगा। वहीं 500 रुपये का आवेदन शुल्क लागू होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद, उसकी डिटेल्स 2021@nalandauniv.edu.in पर सबमिट करनी होगी। उम्मीदवार को जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से साक्षात्कार में उपस्थित होना होगा।

उम्मीदवार को पीजी में दाखिले के लिए अभ्यर्थियों को ग्रेजुएशन डिग्री में कम से कम 55 प्रतिशत अंक होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों को अपना एक सेल्फ इंट्रोडक्शन प्रस्तुत करना (250 शब्दों से अधिक नहीं) होगा। वहीं इस संबंध में पीजी प्रोगाम से जुड़ी ज्यादा डिटेल्स के लिए यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी