Mumbai University Exam 2021: MMS अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 मई से, MCom की 14 जून से, मुंबई विश्वविद्यालय ने जारी किया टाईम-टेबल

Mumbai University Exam 2021 मुंबई विश्वविद्यालय ने कॉमर्स और मैनेजमेंट पीजी कोर्सेस के चौथे सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए टाईम-टेबल जारी कर दिया है। विश्वविद्यालय ने एमकॉम एमएमएस और एमएमएस डिजिटल बिजनेस मैनेजमेंट के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी किया है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 09:42 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:43 AM (IST)
Mumbai University Exam 2021: MMS अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 मई से, MCom की 14 जून से, मुंबई विश्वविद्यालय ने जारी किया टाईम-टेबल
इन कोर्स के स्टूडेंट्स अपना टाईम-टेबल विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, old.mu.in या mum.digitaluniversity.ac.in पर विजिट करके डाउनलोड कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Mumbai University Exam 2021: मुंबई विश्वविद्यालय ने कॉमर्स और मैनेजमेंट पीजी कोर्सेस के चौथे सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए टाईम-टेबल जारी कर दिया है। विश्वविद्यालय ने एमकॉम, एमएमएस और एमएमएस डिजिटल बिजनेस मैनेजमेंट के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी किया है। इन कोर्स के स्टूडेंट्स अपना टाईम-टेबल विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, old.mu.in या mum.digitaluniversity.ac.in पर विजिट करके डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, स्टूडेंट्स नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी मुंबई यूनिवर्सिटी टाईम-टेबल 2021 डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि मुंबई विश्वविद्यालय परीक्षा टाईम-टेबल ऑफिशियल वेबसाइट पर कॉमर्स एवं मैनेजमेंट सेक्सन में डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराया गया है।

एमएमएस परीक्षाएं 15 मई को और एमकॉम की 8 जून से

मुंबई विश्वविद्यालय द्वारा जारी टाईम-टेबल के अनुसार एमएमएस कोर्स के चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं इसी सप्ताह 15 मई को आयोजित की जानी हैं। वहीं, एमकॉम कोर्स के चौथे सेमेस्टर के एग्जाम 8 जून से आयोजित किये जाएंगे। जहां एमकॉम की परीक्षाएं 14 जून 2021 तक आयोजित होंगी। दोनो ही कोर्स की परीक्षाएं निर्धारित तिथियों पर दोपहर 3 बजे से 4 बजे तक आयोजित की जाएंगी। दूसरी तरफ, साइंस, टेक्नोलॉजी, ह्यूमैनिटीज और इंटर-डिस्प्लीनरी कोर्सेस की परीक्षाओं के कार्यक्रम मुंबई विश्वविद्यालय द्वारा बाद में जारी किये जाएंगे।

ऑनलाइन आयोजित होंग परीक्षाएं

मुंबई समेत पूरे देश में फैली कोरोना महामारी के चलते मुंबई विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षाओं का आयोजन ऑनलाइन मोड में किया जा रहा है। इस वर्ष विश्वविद्यालय द्वारा 500 से अधिक परीक्षाओं का आयोजन किया जाना है।

इससे पहले मुंबई विश्वविद्यालय ने आर्ट्स, कॉमर्स एवं साइंस के कोर्सेस के लिए परीक्षाओं का आयोजन 6 मई से शुरू कर दिया है। इन परीक्षाओं में 1.5 लाख से अधिक स्टूडेंट्स सम्मिलित हो रहे हैं। विश्वविद्यालय से सम्बद्ध 450 से अधिक सम्बद्ध कॉलेजों में परीक्षाएं आयोजित की गयीं।

chat bot
आपका साथी