मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने जेल प्रहरी का फाइनल रिजल्ट किया घोषित, ऐसे करें चेक

एमपीपीईबी की ओर से आयोजित जेल प्रहरी परीक्षा 11 से 24 दिसंबर 2021 के बीच विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इसके लिए परिणाम 10 अप्रैल 2021 को घोषित किया गया था। इसके बाद बोर्ड ने पीपीटी 22 जून 2021 को आयोजित किया गया था।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 03:36 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 03:36 PM (IST)
मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने जेल प्रहरी का फाइनल रिजल्ट किया घोषित, ऐसे करें चेक
मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (Madhya Pradesh Professional Examination Board, MPPEB)

नई दिल्ली ऑनलाइन डेस्क। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (Madhya Pradesh Professional Examination Board, MPPEB) ने जेल प्रहरी फाइनल परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसके अनुसार, जेल विभाग में प्रहरी, कार्यपालक (Prahari, Karyapalik) भर्ती परीक्षा 2020 का अंतिम परिणाम आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर रिलीज किया गया है। ऐसे में परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार एमपीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने नतीजे चेक कर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

एमपीपीईबी की ओर से आयोजित जेल प्रहरी परीक्षा 11 से 24 दिसंबर 2021 के बीच विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इसके लिए परिणाम 10 अप्रैल 2021 को घोषित किया गया था। इसके बाद बोर्ड ने पीपीटी 22 जून 2021 को आयोजित किया गया था और अब बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर अंतिम परिणाम घोषित किए हैं। उम्मीदवार चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करने के बाद एमपीपीईबी जेल प्रहरी अंतिम परिणाम 2021 की जांच कर सकते हैं।

MPPEB Jail Prahari Final Result 2021: एमपीपीईबी जेल प्रहरी फाइनल रिजल्ट ऐसे करें चेक

एमपीपीईबी जेल प्रहरी फाइनल रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले एमपीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट यानी peb.mp.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर 'फाइनल रिजल्ट-जेल डिपार्टमेंट प्रहरी रिक्रूटमेंट टेस्ट 2020' वाले लिंक पर क्लिक करें। अब यह आपको नए पेज पर रीडायरेक्ट करेगा।

अपना आवेदन संख्या या रोल नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें और खोज बटन पर क्लिक करें। इसके बाद परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

एमपीपीईबी जेल प्रहरी अंतिम परिणाम 2021 डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजकर रख लें।

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के तहत अभियान जेल प्रहरी के 282 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए किया जा रहा है। वहीं इस पद से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी