मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड, 5 दिसंबर को होनी है परीक्षा

ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोशिएसन (एआईएमए) द्वारा एमएटी दिसंबर 2021 सेशन में सम्मिलित होने के लिए एडमिट कार्ड आज 1 दिसंबर 2021 से डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिए गए हैं। एआइएमए द्वारा मैट 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड का लिंक परीक्षा पोर्टल mat.aima.in पर एक्टिव किया गया है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 12:08 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 04:07 PM (IST)
मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड, 5 दिसंबर को होनी है परीक्षा
एआईएमए द्वारा मैट के दिसंबर सेशन का आयोजन 5 दिसंबर को किए जाने की घोषणा की गयी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। देश भर के विभिन्न प्रबंधन संस्थान में सचालित कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा - मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (एमएटी) की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर। ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोशिएसन (एआईएमए) द्वारा एमएटी दिसंबर 2021 सेशन में सम्मिलित होने के लिए एडमिट कार्ड आज, 1 दिसंबर 2021 से डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिए गए हैं। एआइएमए द्वारा मैट 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड का लिंक परीक्षा पोर्टल, mat.aima.in पर एक्टिव किया गया है, जहां से उम्मीदवार परीक्षा की तारीख तक डाउनलोड कर सकते हैं।

इस लिंक से करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

इन स्टेप में करें एआईएमए मैट 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड

उम्मीदवारों को अपना मैट 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही एक्टिव किए जाने वाले सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर अपने विवरण (लॉग-इन आइडी, पासवर्ड) भरकर सबमिट करने होंगे। इसके बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र स्क्रीन पर देख पाएंग, जिसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए।

5 दिसंबर को है परीक्षा

दूसरी तरफ, ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोशिएसन (एआईएमए) द्वारा एमएटी या मैट 2021 के पेपर बेस्ड टेस्ट (पीबीटी) का आयोजन 5 दिसंबर 2021 को किए जाने की घोषणा की गयी है। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवार जरूरी विवरण जैसे रोल नंबर, परीक्षा केंद्र का नाम व पता, परीक्षा पाली और टेस्ट से सम्बन्धित जरूरी निर्देश एआईएमए मैट 2021 एडमिट कार्ड से ले पाएंगे।

दूसरी तरफ, एआइएमए एमएटी पीबीटी 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 2 दिसंबर 2021 की दोपहर 1 बजे तक के लिए बढ़ा दी है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन किया है, वे परीक्षा पोर्टल पर लॉग-इन करके परीक्षा के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी