Maharashtra SSC, HSC Re-Exam 2020: नवंबर-दिसंबर में होंगे10वीं और 12वीं के री-एग्जाम, यहां पढ़ें पूरी अपडेट

Maharashtra SSC, HSC Re-Exam 2020: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एंड हाॅयर सेकेंड्री एजुकेशन
Publish Date:Tue, 20 Oct 2020 11:58 AM (IST) Author: Nandini Dubey

Maharashtra SSC, HSC Re-Exam 2020: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एंड हाॅयर सेकेंड्री एजुकेशन (Maharashtra State Board of Secondary and Higher Secondary Education, MSBSHSE) ने SSC और HSC क्लास के छात्रों के लिए री-एग्जाम 2020 की तारीखों की घोषणा कर दी है। इसके मुताबिक यह परीक्षाएं नवंबर और दिसंबर में आयोजित की जाएंगी। छात्र-छात्राएं ध्यान दें कि यह परीक्षाएं, उन स्टूडेंट्स के लिए संचालित की जा रही हैं कि, जो छात्र मार्च 2020 में कराई गई परीक्षा और उस दौरान तैयार रिजल्ट के अंकों से संतुष्ट नहीं है। ऐसे स्टूडेंट्स के लिए इस साल नवंबर-दिसंबर 2020 में आयोजित किया जाएगा। वहीं इस बारे में MSBSHSE ने SSC और HSC छात्रों के लिए री-एग्जाम आयोजित करने के संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया था।

नोटिफिकेशन के अनुसार कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए री- एग्जाम का आयोजन करता है। आमतौर पर दोनों कक्षाओं के लिए यह परीक्षाएं अक्टूबर में आयोजित किया जाता है। लेकिन देश भर में फैली महामारी कोविड-19 संक्रमण की वजह से इन परीक्षाओं को इस बार आगे बढ़ा दिया गया है और अब यह परीक्षाएं नवंबर और दिसंबर में आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा नोटिफिकेशन में कहा गया है कि जो भी स्टूडेंट्स महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाली एसएससी और एचएससी री-एग्जाम के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो वे 20 और 29 अक्टूबर 2020 के बीच ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.