Maharashtra SET Answer Key 2021: महाराष्ट्र स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट आंसर-की जारी, 26 सितंबर को हुआ था एग्जाम

Maharashtra SET Answer Key 2021स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट महाराष्ट्र और गोवा के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। फिलहाल सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय ने परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की जारी कर दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:08 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:10 AM (IST)
Maharashtra SET Answer Key 2021: महाराष्ट्र स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट आंसर-की जारी, 26 सितंबर को हुआ था एग्जाम
Maharashtra SET Answer Key 2021: महाराष्ट्र स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट आंसर-की जारी हो गई है।

Maharashtra SET Answer Key 2021: महाराष्ट्र स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट आंसर-की जारी हो गई है। सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय (SPPU) द्वारा प्रोविजनल आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट setexam.unipune.ac.in पर जारी की गई है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी आंसर देख सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके करें डाउनलोड 

Maharashtra SET Answer Key 2021: आंसर-की डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये आसान स्टेप्स  

उम्मीदवारों को सबसे पहले सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट setexam.unipune.ac.in पर जाना होगा।इसके बाद होमपेज पर, '26 सितंबर, 2021 को आयोजित SET परीक्षा के संबंध में प्रोविजनल कुंजी' पढ़ने वाली अधिसूचना पर क्लिक करें। अब महाराष्ट्र सेट उत्तर कुंजी 2021 - पेपर I बुकलेट ए की जांच करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। इसके बाद पेपर I बुकलेट बी | पेपर I बुकलेट सी | पेपर II। अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें उत्तर के साथ pdf फाइल होगी। इसके माध्यम से स्क्रॉल करें और सभी प्रश्नों के उत्तर देखें। आप इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट ले सकते हैं।

स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट महाराष्ट्र और गोवा के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि यह प्रोविजनल आंसर-की है। इसके आधार पर मांगी गई आपत्तियों के बाद फाइनल आंसर-की बाद में जारी की जाएगी। इसके बाद परिणामों की घोषणा की जाएगी। उम्मीदवारों को यह सूचित किया जाता है कि अगर उन्हें आंसर-की डाउनलोड करने में कोई समस्या आती है, तो वे सीधे एसपीपीयू से संपर्क कर सकते हैं। वहीं SET परीक्षा परिणाम की तिथि पर लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें। बता दें कि SPPU ने 26 सितंबर को महाराष्ट्र और गोवा के 15 शहरों में 220 केंद्रों पर 37वीं सेट परीक्षा आयोजित की थी। 

chat bot
आपका साथी