Maharashtra Schools Reopen: महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

Maharashtra Schools Reopen महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक के लिए स्कूल खुलने की तारीख तय हो गई है। राज्य में 27 जनवरी 2021 से स्कूल खुलने जा रहे हैं। इस संबंध में राज्य के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Education Minister Varsha Gaikwad) ने घोषणा की है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 01:21 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 01:21 PM (IST)
Maharashtra Schools Reopen: महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा
Maharashtra Schools Reopen: महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक के लिए स्कूल खुलने की तारीख तय हो गई है।

Maharashtra Schools Reopen: महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक के लिए स्कूल खुलने की तारीख तय हो गई है। राज्य में 27 जनवरी, 2021 से स्कूल खुलने जा रहे हैं। इस संबंध में राज्य के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Education Minister Varsha Gaikwad) ने घोषणा की है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने ट्वीट करके यह जानकारी दी है। शिक्षा मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर लेते हुए महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ लिखती हैं कि, ‘मुख्यमंत्री ने राज्य में 5 वीं से 8 वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू करने की स्वीकृति दी थी। उन्होंने कहा, इन कक्षाओं को 27 जनवरी से सभी सावधानियों के साथ खोला जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री ने छात्रों की सुरक्षा का आश्वासन दिया है।

मुख्यमंत्री महोदयांनी राज्यातील शाळांमध्ये इ.५ वी ते ८ वीचे वर्ग सुरु करण्यासंदर्भात मंजुरी दिली आहे. येत्या २७ जानेवारीपासून कोरोनासंबंधित सगळी खबरदारी घेऊन हे वर्ग उघडले जातील. विद्यार्थ्यांच्या आरोग्य सुरक्षिततेत कुठलीही कसूर राहणार नाही, अशी खात्री पालकांना देते.@OfficeofUT pic.twitter.com/CQpKf9zCZN— Varsha Gaikwad (@VarshaEGaikwad) January 15, 2021

वहीं एक अन्य सर्कुलर में बीएमसी ने मुंबई शहर में स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने पर रोक लगा दी है। बीएमसी द्वारा जारी परिपत्र के अनुसार सभी स्कूल और कॉलेज, जो पहले 15 जनवरी तक बंद थे, इसके तहत अब अगले आदेश तक बंद रहेंगे। BMC ने अभी तक दोबारा स्कूल खोलने के लिए कोई डेट शेयर नहीं की है। देश के अन्य राज्यों में भी स्कूलों ने बड़ी संख्या में स्कूलों को फिर से खोलना शुरू कर दिया है। इसके तहत असम ने सभी छात्रों के लिए पहले ही स्कूल शुरू कर दिया हैं।

chat bot
आपका साथी