Maharashtra के कोरोना मुक्त गांवों में स्कूल खोलने की संभावनाओं को तलाशे शिक्षा विभाग, CM उद्धव ठाकरे ने दिए निर्देश

Maharashtra महाराष्ट्र के ऐसे गांवों में जल्द ही स्कूलों को खोला जा सकता है जो कि कोविड- 19 संक्रमण मुक्त हैं। इस संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीते दिन यानी कि मंगलवार को को राज्य के शिक्षा विभाग को ऐसे स्कूलोंं को खोजने के निर्देश दिए हैं।

Nandini DubeyWed, 23 Jun 2021 10:55 AM (IST)
Maharashtra: महाराष्ट्र के ऐसे गांवों में जल्द ही स्कूलों को खोला जा सकता है,

Maharashtra: महाराष्ट्र के ऐसे गांवों में जल्द ही स्कूलों को खोला जा सकता है, जो कि कोविड- 19 संक्रमण मुक्त हैं। इस संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीते दिन यानी कि मंगलवार को को राज्य के शिक्षा विभाग को निर्देश दिया कि वह कोविड-19 मुक्त वाले गांवों में कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए स्कूल और कॉलेज फिर से शुरू करने की संभावना तलाशें।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि, जिन गांवों और कस्बों में लंबे समय से कोरोना वायरस के नए मामले सामने नहीं आए हैं और जहां नए संक्रमण की कोई संभावना नहीं है, वहां स्कूल और कॉलेज फिर से खोलने पर विचार किया जा सकता है। राज्य सरकार ने एक बयान में कहा, छात्र स्कूलों और कॉलेजों में जाना शुरू कर सकते हैं और महामारी से पहले की तरह कक्षाओं में भाग ले सकते हैं। सीएम ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को ऐसे गांवों और कस्बों का आकलन करने का भी निर्देश दिया, जहां स्कूलों और कॉलेजों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी जा सकती है।

सीबीएसई के फॉर्मूले का अध्ययन करे बोर्ड 

सीएम ने शिक्षा विभाग को सीबीएसई के 10वीं और 12वीं कक्षा में अंक देने वाले फॉर्मूले का भी अध्ययन करने के लिए कहा है। सीएम ने कहा है कि जल्द से जल्द शिक्षा विभाग इस संबंध में रुपरेखा तैयार करें। बता दें कि सीबीएसई बोर्ड की तरह ही महाराष्ट्र में भी कोविड-19 संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था।

सीएम की बैठक बैठक में महाराष्ट्र के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Maharashtra School Education Minister Varsha Gaikwad) ,राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ( state Chief Secretary Sitaram Kunte), सीएमओ में अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) आशीष कुमार सिंह, एसीएस, स्कूल शिक्षा विभाग वंदना कृशा, सीएमओ प्रमुख सचिव विकास खड़गे और स्कूल शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी शामिल हुए थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.