MAHA TET Exam 2020: महाराष्ट्र टीआईटी परीक्षा का परिणाम घोषित, mahatet.in पर देखें पेपर 1 एवं 2 का रिजल्ट

MAHA TET exam 2020 रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को काउंसिल की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद अपने रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 07:29 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 07:58 AM (IST)
MAHA TET Exam 2020: महाराष्ट्र टीआईटी परीक्षा का परिणाम घोषित,  mahatet.in पर देखें पेपर 1 एवं 2 का रिजल्ट
MAHA TET Exam 2020: महाराष्ट्र टीआईटी परीक्षा का परिणाम घोषित, mahatet.in पर देखें पेपर 1 एवं 2 का रिजल्ट

MAHA TET exam 2020: महाराष्ट्र स्टेट काउंसिल ऑफ एग्जामिनेशन ने (Maharashtra State Council of Examination) ने टीईटी यानि शिक्षक पात्रता परीक्षा (Teacher Eligibility Test 2020 ) का प्रोविजनल रिजल्ट जारी कर जारी कर दिया है। ऐसे में रिजल्ट की राह देख रहे छात्र-छात्राएं स्टूडेंट्स अपना स्कोर आधिकारिक वेबसाइट mahatet.in पर देख सकते हैं। महाराष्ट्र टीईटी का रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को काउंसिल की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद अपने रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट और स्कोर कार्ड देख पाएंगे। काउंसिल ने पेपर 1 (कक्षा I से V) और पेपर 2 (कक्षा VI से VIII) का परिणाम जारी कर दिया है। बता दें कि यह परीक्षा 19 जनवरी 2020 को आयोजित की गई थी।

महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम से सम्बन्धित नोटिस यहां देखें

महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईट) रिजल्ट देखने के लिए लिंक

काउंसिल ने कहा है कि अगर किसी भी अभ्यर्थी को लगता है कि परिणाम की घोषणा करते समय आरक्षण श्रेणी लागू नहीं हुई है तो वह उम्मीदवार उम्मीदवार शिकायत कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को फॉर्म ऑनलाइन भरना होगा और आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना होगा। अभ्यर्थियों को इसके लिए 15 अगस्त तक का समय दिया गया है। सारी शिकायत इकठ्ठा होने के बाद फिर उनकी समीक्षा की जाएगी। समीक्षा में अगर दावा सही निकलता है तो फिर उचित कदम उठाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी