MP University Exam 2021: एमपी यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी सेमेस्टर फाइनल परीक्षाओं की तारीखें की घोषित, पढ़ें अपडेट

MP University Exam 2021 मध्य प्रदेश एमपी यूनिवर्सिटी (Madhya Pradesh MP University) ने परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान किया है। इसके अनुसार यूजी फर्स्ट सेकेंड और फाइनल सेमेस्टर के साथ-साथ पीजी सेकेंड और फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:28 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 01:54 PM (IST)
MP University Exam 2021: एमपी यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी सेमेस्टर फाइनल परीक्षाओं की तारीखें की घोषित, पढ़ें अपडेट
MP University Exam 2021: मध्य प्रदेश, एमपी यूनिवर्सिटी (Madhya Pradesh, MP University)

MP University Exam 2021: मध्य प्रदेश, एमपी यूनिवर्सिटी (Madhya Pradesh, MP University) नेयूजी और पीजी परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान किया है। इसके अनुसार यूजी फर्स्ट, सेकेंड और फाइनल सेमेस्टर के साथ-साथ पीजी सेकेंड और फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है। यह परीक्षाएं जून और जुलाई में आयोजित की जाएंगी। वहीं जुलाई और अगस्त में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। मौजूदा कोरोना वायरस- 19 संक्रमण की स्थिति को देखते हुए यूजी और पीजी सेमेस्टर एग्जाम ओपन बुक मैथेड से कराए जाएंगे।

वहीं मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग ने एमपी यूनिवर्सिटी परीक्षा 2021 के संंबंध में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया है। वहीं इसके अलावा देश भर के कई विश्वविद्यालयों ने पहले ही यूजी और पीजी सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए पहले ही ओपन बुक मैथेड परीक्षा कराने की घोषणा की थी। वहीं विभाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस संबंध में ट्वीट भी किया है।  

स्नातक अंतिम वर्ष/स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं जून 2021 में आयोजित की जाएंगी तथा परीक्षा परिणाम जुलाई 2021 में घोषित किया जाएगा।

---

स्नातक प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं जुलाई 2021 आयोजित की जाएंगी। pic.twitter.com/dG2WD8fISd— Higher Education Department, MP (@highereduminmp) May 6, 2021

MP University Exam 2021: ये हैं महत्वपूर्ण तारीखें

यूजी अंतिम वर्ष और पीजी चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं जून 2021 से आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा परिणाम जुलाई 2021 में घोषित किए जाएंगे।

यूजी प्रथम और द्वितीय सेमेस्टर और पीजी द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं जुलाई 2021 में होंगी। वहीं इनके परिणाम अगस्त 2021 में घोषित किए जाएंगे।

एमपी यूनिवर्सिटी परीक्षा 2021 ओपन बुक मैथेड के प्रारूप में आयोजित की जाएगी।

वहीं मध्य प्रदेश हॉयर एजुकेशन डिपार्टमेंट द्वारा MP यूनिवर्सिटी परीक्षा 2021 का टाइमटेबल अभी जारी नहीं की गई है। इसके अलावा यूनिवर्सिटी ने छात्रों को सलाह दी जाती है कि एमपी यूनिवर्सिटी परीक्षा 2021 से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी