अगस्त में खुल सकते हैं मध्यप्रदेश के कॉलेज, केवल वैक्सीन लगवाने छात्रों को मिलेगी क्लास में एंट्री

मध्य प्रदेश में अगस्त के महीने में कॉलेज फिर से खुलने की संभावना है। राज्य सरकार कोविड-19 संक्रमण के मामलों की स्थिति में सुधार होने और टीकाकरण को ध्यान में रखते हुए कॉलेजों को फिर से खोलने पर विचार कर रही है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 01:49 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 01:49 PM (IST)
अगस्त में खुल सकते हैं मध्यप्रदेश के कॉलेज, केवल वैक्सीन लगवाने छात्रों को मिलेगी क्लास में एंट्री
मध्य प्रदेश में अगस्त के महीने में कॉलेज फिर से खुलने की संभावना है।

मध्य प्रदेश में अगस्त के महीने में कॉलेज फिर से खुलने की संभावना है। राज्य सरकार कोविड-19 संक्रमण के मामलों की स्थिति में सुधार होने और टीकाकरण को ध्यान में रखते हुए कॉलेजों को फिर से खोलने पर विचार कर रही है। हालांकि अभी सरकार ने स्कूलों को फिर से खोलने पर कोई विचार नहीं किया है। फिलहाल स्कूल की कक्षाएं ऑनलाइन ही जारी रहेंगी। वहीं अगर अगस्त में कॉलेज खुलते हैं, तो उन छात्र-छात्राओं को कक्षाओं में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने केवल टीकाकरण करवाया हो।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में आयोजित हुई उच्च स्तरीय बैठक में एक समिति में यह चर्चा हुई है कि छात्रों और अन्य सहायक कर्मचारियों को परिसर में प्रवेश करने से पहले अनिवार्य रूप से टीके की कम से कम एक खुराक मिलनी चाहिए। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि, उच्च शिक्षा विभाग ने मीटिंग में कहा है कि 18 वर्ष से अधिक आयु के 77 लाख से अधिक लोग साल टीके की अपनी पहली खुराक प्राप्त कर चुके हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश के कॉलेज सख्त COVID 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए फिर से खोले जा सकते हैं।फिलहाल इस संबंध में कोई अंतिम फैसला नहीं हो सकता है। राज्य के कॉलेजों को फिर से खोलने का अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लिया जाएगा।

एमपी कक्षा 12 बोर्ड परिणाम 2021 के मूल्यांकन मानदंड पर निर्णय 28 जून, 2021 को होने की संभावना है। वहीं इसके पहले मुख्यमंत्री ने राज्य भर के कॉलेजों को फिर से खोलने पर संकेत दिया है। उन्होंने कहा कि अगर तेजी से टीकाकरण हुआ तो राज्य कॉलेज, कोचिंग सेंटर और सिनेमा हॉल खोलने पर विचार करेगा। वहीं ऑफ़लाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए छात्रों और संकायों के स्टॉफ को टीका लगवाना अनिवार्य प्रोटोकॉल बनने जा रहा है। वहीं मीडिया रिपोर्ट में यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि कॉलेजों को फिर से खोलने पर कोई निर्णय लेने से पहले सरकार जुलाई के महीने में फिर से एक बार स्थिति की समीक्षा करेगी। इसके बाद ही कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी