Lucknow University Result 2021: लखनऊ विश्वविद्यालय ने घोषित किये एमए थर्ड सेमेस्टर के नतीजे, ऐसे करें चेक

Lucknow University Result 2021 लखनऊ विश्वविद्यालय ने पीजी कोर्स एमए के थर्ड सेमेस्टर के रिजल्ट घोषित कर दिये हैं। विश्वविद्यालय ने सोमवार 10 मई 2021 को वेस्टर्न हिस्ट्री और अप्लाईड इकनॉमिक्स में एमए कोर्स के तीसरे सेमेस्टर के परिणाम घोषित किये।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:38 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:38 AM (IST)
Lucknow University Result 2021: लखनऊ विश्वविद्यालय ने घोषित किये एमए थर्ड सेमेस्टर के नतीजे, ऐसे करें चेक
छात्र अपना स्कोर कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट, lkouniv.ac.in से चेक कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Lucknow University Result 2021: लखनऊ विश्वविद्यालय ने पीजी कोर्स एमए के थर्ड सेमेस्टर के रिजल्ट घोषित कर दिये हैं। विश्वविद्यालय ने सोमवार, 10 मई 2021 को वेस्टर्न हिस्ट्री और अप्लाईड इकनॉमिक्स में एमए कोर्स के तीसरे सेमेस्टर के परिणाम घोषित किये। इन कोर्सेस के छात्र जो कि परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, वे अपना स्कोर कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट, lkouniv.ac.in से चेक कर सकते हैं। इससे पहले, लखनऊ विश्वविद्यालय ने पॉपुलेशन एजुकेशन, एआईएच ग्रुप बी, रूरल डेवेलपमेंट और ट्रवेल एवं टूरिज्म मैनेजमेंट कोर्सेस के परिणामों की घोषणा की थी।

ऐसे देखें अपना रिजल्ट और स्कोर कार्ड

छात्रों को अपना लखनऊ यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2021 देखने के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर दिये गये एग्जामिनेशन सेक्शन में रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर सेमेस्टर परीक्षाओं के नतीजों पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर स्टूडेंट्स को अपने विवरण (कोर्स, सेमेस्टर, रोल नंबर, आदि) भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद छात्र अपना रिजल्ट और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे। रिजल्ट प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लें।

बीए, बीएससी तीसरे और पांचवें के नतीजों में देरी

वहीं, दूसरी तरफ बीए और बीएससी कोर्स के ऑड सेमेस्टर (तीसरे और पांचवें) के छात्रों के नतीजों की घोषणा में देरी हो रही है क्योंकि इन स्टूडेंट्स के इंटर्नल एसेसमेंट के मार्क्स अभी तक सबमिट नहीं हुए हैं। विश्वविद्यालय के आधिकारिक अपडेट के अनुसार कोविड-19 महामारी के दूसरे चरण के प्रसार के चलते इंटर्नल के मार्क्स अभी तक अपलोड नहीं किये जा सके हैं।

स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि वे लखनऊ यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2021 को लेकर किसी भी प्रकार की सहायता के लिए विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक की आधिकारिक ईमेल आईडी (coe@lkouniv.ac.in) पर मेल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी