Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय ने यूजी प्रवेश परीक्षा के परिणाम किए घोषित, करें चेक

लखनऊ विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा परिणाम 2021 में कट ऑफ अंक और स्कोर कार्ड भी शामिल हैं। बता दें कि विभिन्न यूजी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा अगस्त 2021 में आयोजित की गई थी। वहीं इस प्रवेश परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को काउंसलिंग और दस्तावेज़ सत्यापन दौर के लिए बुलाया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 01:58 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 01:58 PM (IST)
Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय ने यूजी प्रवेश परीक्षा के परिणाम किए घोषित, करें चेक
Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट के विभिन्न पाठ्यक्रमों

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट के विभिन्न पाठ्यक्रमों (Undergraduate courses)के लिए आयोजित हुई प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। यूनिवर्सिटी ने,जिन पाठ्यक्रमों का रिजल्ट जारी किया है, उनमें बीबीए, बीसीए, बीएड, बीजेएमसी, बीएससी, एलएलबी सहित अन्य प्रोगाम शामिल  हैंं। स्टूडेंट्स ध्यान दें,यूजी पाठ्यक्रमों की मेरिट सूची यह प्रोविजनल है। वहीं जो छात्र-छात्राएं प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम और मेरिट सूची लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर देख सकते हैं। इसके अलावा नीचे दिए गए डायेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके भी मेरिट को डाउनलोड कर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर नतीजे चेक करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

 Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय यूजी प्रवेश परीक्षा परिणाम जांच करने के लिए इन स्टेप्स को करें फाॅलो

यूजी प्रवेश परीक्षा परिणाम की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाना होगा।इसके बाद पॉप-अप विंडो पर उपलब्ध 'यूजी पाठ्यक्रम 2021 अनंतिम मेरिट सूची' का चयन करें। अब आपको एक नई विंडो पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा, जहां आप पसंदीदा पाठ्यक्रमों का चयन कर सकते हैं। इसके बाद मेरिट सूची डाउनलोड करें और अपना नाम और रोल नंबर से खोजें। इसके साथ ही नाम चेक करने के बाद उम्मीदवार अपना प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

लखनऊ विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा परिणाम 2021 में कट ऑफ अंक और स्कोर कार्ड भी शामिल हैं। बता दें कि विभिन्न यूजी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा अगस्त 2021 में आयोजित की गई थी। वहीं इस प्रवेश परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को काउंसलिंग और दस्तावेज़ सत्यापन दौर के लिए बुलाया जाएगा। छात्र-छात्राएं इस बात का ध्यान रखें कि अगर सत्यापन के दौरान उनके दस्तावेज मान्य नहीं हैं, तो विश्वविद्यालय उनके चयन को रद्द कर देगा। वहीं इस परिणाम से जुड़ी ज्यादा अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

chat bot
आपका साथी