KPSC FDA Exam 2019: कर्नाटक फर्स्ट डिवीजन असिस्टेंट परीक्षा स्थगित, पढ़ें पूरी जानकारी

आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं नोटिस

KPSC FDA Exam 2019 कर्नाटक लोक सेवा आयोग (KPSC) ने 24 जनवरी को आयोजित की जाने वाली फर्स्ट डिवीजन असिस्टेंट (FDA) परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इस संबंध में केपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट kpsc.kar.nic.in पर एक नोटिस जारी किया गया है।

Publish Date:Mon, 25 Jan 2021 01:12 PM (IST) Author: Rishi Sonwal

KPSC FDA Exam 2019: कर्नाटक लोक सेवा आयोग (KPSC) ने 24 जनवरी को आयोजित की जाने वाली फर्स्ट डिवीजन असिस्टेंट (FDA) परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इस संबंध में केपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, kpsc.kar.nic.in पर एक नोटिस जारी किया गया है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं। ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा गया है कि कर्नाटक लोक सेवा आयोग ने अपरिहार्य कारणों से फर्स्ट डिवीजन असिस्टेंट परीक्षा स्थगित कर दिया, जो कि 24 जनवरी को आयोजित की जानी थी।

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इससे पहले बेंगलुरु के ज्वॉइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) संदीप पाटिल ने परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने से संबंधित जानकारी दी थी। ज्वॉइंट पुलिस कमिश्नर ने बताया था कि इस मामले में कर्नाटक पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है, क्योंकि यह जानकारी प्राप्त हुई थी कि कुछ लोगों को एफडीए परीक्षा का प्रश्न पत्र मिला है। उन्होंने बताया कि हमें विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली कि कुछ लोगों को परीक्षा के क्वेश्चन पेपर मिले हैं। इस मामले में जांच के बाद, हमने छह लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से प्रश्न पत्र जब्त किए हैं। हमने इस मामले को लेकर कर्नाटक लोक सेवा आयोग को सूचित किया है।

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों में 1,114 रिक्तियों के लिए 2.8 लाख से अधिक उम्मीदवारों को इस परीक्षा में शामिल होना था। हालांकि, परीक्षा के लिए लगभग 3.7 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किए थे, जिनमें से 2.8 लाख उम्मीदवारों ने एडमिट कार्ड डाउनलोड किया है। वहीं, केपीएससी ने अपनी एक विज्ञप्ति जारी कर परीक्षा को स्थगित कर दिया है। अब परीक्षा की नई तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखना चाहिए। 

इस लिंक पर क्लिक कर चेक कर सकते हैं ऑफिशियल नोटिस

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.