JoSAA 3rd Allotment Result 2020: जारी हुआ तीसरे चरण में सीटों के आवंटन का परिणाम, ऑनलाइन रिपोर्टिंग कल तक josaa.nic.in पर

JoSAA 3rd Allotment Result 2020 जेओएसएए द्वारा जारी लेटेस्ट अपडेट के अनुसार उम्मीदवार के सीटों के आवंटन के तीसरे चरण के परिणाम घोषित कर दिये हैं। उम्मीदवार ऑनलाइन रिपोर्टिंग ऑफिशियल वेबसाइट josaa.nic.in पर कल 28 अक्टूबर तक कर पाएंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 11:54 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 06:05 AM (IST)
JoSAA 3rd Allotment Result 2020: जारी हुआ तीसरे चरण में सीटों के आवंटन का परिणाम, ऑनलाइन रिपोर्टिंग कल तक josaa.nic.in पर
सीटों के आवंटन के तीसरे चरण के परिणाम घोषित कर दिये गये हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। JoSAA 3rd Allotment Result 2020: जेओएसएए द्वारा जारी लेटेस्ट अपडेट के अनुसार उम्मीदवार के सीटों के आवंटन के तीसरे चरण के परिणाम घोषित कर दिये गये हैं। उम्मीदवार ऑनलाइन रिपोर्टिंग ऑफिशियल वेबसाइट, josaa.nic.in पर कल, 28 अक्टूबर तक कर पाएंगे। ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (जेओएसएए) द्वारा सीटों के आवंटन के तीसरे चरण के परिणामों की घोषणा कल, 26 अक्टूबर को किये जाने की जानकारी  दी गयी थी। जेओएसएए काउंसलिंग के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है वे सीटों के आवंटन का तीसरे चरण का परिणाम अथॉरिटी की ऑफिशियल वेबसाइट, josaa.nic.in पर जारी होने के बाद चेक कर पाएंगे। साथ ही, उम्मीदवार जेओएसएए अलॉटमेंट रिजल्ट 2020 की जानकारी जारी होने के बाद नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी ले पाएंगे।

तीसरे चरण के जेओएसएए अलॉटमेंट रिजल्ट 2020 के लिए डायरेक्ट लिंक

ऑनलाइन रिपोर्टिंग 27 एवं 28 अक्टूबर को

तीसरे चरण के जेओएसएए अलॉटमेंट रिजल्ट 2020 की आज होने वाली घोषणा के बाद उम्मीदवार अपने आवंटित सीटों के लिए ऑनलाइन रिपोर्टिंग 27 अक्टूबर और 28 अक्टूबर को कर पाएंगे। उम्मीदवार इसके साथ ही, आवंटित सीटों के लिए फीस का भुगतान और डॉक्यूमेंट्स भी 28 अक्टूबर तक अपलोड कर पाएंगे। वहीं, यदि किसी उम्मीदवार के आवेदन को लेकर कोई क्वेरी होती है तो वे इसके लिए अपनी प्रतिक्रिया 29 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक दे पाएंगे।

चौथे चरण के नतीजे 30 अक्टूबर

देश भर के 23 आईआईटी, 31 एनआईटी, 26 आईआईआईटी और अन्य शीर्ष तकनीकी शिक्षा संस्थानों में स्नातक डिग्री पाठ्यक्रमों में शैक्षणिक सत्र 2020-21 में प्रवेश की प्रक्रिय के अंतर्गत सीटों के आवंटन के लिए केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा गठित ज्वाइंट सीट ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (जेओएसएए) द्वारा चौथे चरण के आवंटन परिणामों की घोषणा 30 अक्टूबर 2020 को की जाएगी। इस वर्ष कुल अलॉटमेंट रिजल्ट घोषित किये जाने हैं। पहले चरण के सीटों के आवंटन परिणाम 17 अक्टूबर को और दूसरे चरण के परिणाम 21 अक्टूबर को घोषित किये गये थे।

chat bot
आपका साथी