JNUEE 2020 Admit Card: जेएनयू प्रवेश परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी, jnuexams.nta.nic.in पर ऐसे करें डाउनलोड

JNUEE 2020 Admit Card जिन उम्मीदवारों ने विभिन्न कोर्सेस में दाखिले हेतु आयोजित की जाने वाली जेएनयूईई 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन किया है वे एजेंसी द्वारा बनायी गये पोर्टल jnuexams.nta.nic.in से अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 10:51 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 01:50 PM (IST)
JNUEE 2020 Admit Card: जेएनयू प्रवेश परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी, jnuexams.nta.nic.in पर ऐसे करें डाउनलोड
उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी अपना जेएनयूईई 2020 हाल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। JNUEE 2020 Admit Card: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) जवाहरलाल नेहरू प्रवेश विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (जेएनयूईई) 2020 के लिए एडमिट कार्ड आज, 24 सितंबर 2020 को जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने विभिन्न कोर्सेस में दाखिले हेतु आयोजित की जाने वाली जेएनयूईई 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे एजेंसी द्वारा बनायी गये पोर्टल, jnuexams.nta.nic.in से अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी अपना जेएनयूईई 2020 हाल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं।

देखें वीडियो - JNUEE 2020 Admit Card Released: JNU प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, jnuexams.nta.nic.in से करें डाउनलोड

जेएनयूईई 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

ऐसे करें जेएनयूईई 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड

जेएनयूईई 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये एडमिट कार्ड से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर उम्मीदवारों को अपना अप्लीकेशन नंबर, जन्म-तिथि और स्क्रीन पर दी गयी सिक्यूरिटी पिन भरकर सबमिट करनी होगी। इसके बाद उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे और इसका प्रिंट भी ले पाएंगे। उम्मीदवारों को हॉल टिकट की सॉफ्ट कॉपी भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सेव कर लेनी चाहिए।

5 अक्टूबर से होगी प्रवेश परीक्षा

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने इससे पहले जेएनयूईई 2020 के लिए परीक्षा कार्यक्रम घोषित किया था, जिसके अनुसार विभिन्न पीजी, एमफिल और पीएचडी कोर्सेस में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 5, 6, 7 और 8 अक्टूबर 2020 को किया जाएगा।

जेएनयूईई 2020 परीक्षा कार्यक्रम यहां देखें

एडमिट कार्ड में करेक्शन होने पर क्या करें?

जवाहरलाल नेहरू प्रवेश विश्वविद्यालय एंट्रेंस के लिए जारी प्रवेश पत्र में उम्मीदवारों को यदि किसी प्रकार का करेक्शन (जैसे अपने नाम या रजिस्ट्रेशन नंबर, आदि) मिलता है तो वे जेएनयूईई 2020 एग्जाम अथॉरिटी से ईमेल आईडी - jnu@nta.ac.in  पर सम्पर्क कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी