JNU Reopen News: 1 फरवरी से खुलेगी जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी, PhD, MSc, MCA के फोर्थ ईयर छात्रों को मिलेगी एंट्री

JNU Reopen News जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी जेएनयू (JNU) खुलने के बारे में बड़ी अपडेट सामने आई है। ताजा जानकारी के मुताबिक 1 फरवरी से यूनिर्विसटी खुलने जा रही है। इस दौरान केवल पीएचडी एमसीए और एमएससी के फोर्थ ईयर के स्टूडेंट्स को कैंपस में आने की अनुमति दी है। इ

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 10:49 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 11:34 AM (IST)
JNU Reopen News: 1 फरवरी से खुलेगी जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी, PhD, MSc, MCA के फोर्थ ईयर छात्रों को मिलेगी एंट्री
JNU Reopen News: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी, जेएनयू (Jawaharlal Nehru University, JNU)

JNU Reopen News: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी, जेएनयू (Jawaharlal Nehru University, JNU) खुलने के बारे में बड़ी अपडेट सामने आई है। ताजा जानकारी के मुताबिक 1 फरवरी से यूनिर्विसटी खुलने जा रही है। इस दौरान केवल पीएचडी, एमसीए और एमएससी के फोर्थ ईयर के स्टूडेंट्स को कैंपस में आने की अनुमति दी है। इस संबंध में मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार की ओर से जारी सर्कुलर के अनुसार सभी साइंस स्कूल, स्पेशल सेंटर, हॉस्टलर्स, जिन्हें लैब में जाने की आवश्यकता होगी, उन्हें शुक्रवार यानी कि 1 फरवरी से कैंपस में आने की अनुमति होगी। इसी तरह एमएससी और एमसीए के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए भी सभी लैब और अन्य सेंटर इसी तारीख से खोल दिए जाएंगे।

इसने पहली बार केवल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को फिर से खोलने की घोषणा की है। इसके अलावा अरावली गेस्ट हाउस की कैंटीन में "टेकवे सुविधा" और इंडिया कॉफी हाउस को भी खोलने का ऐलान किया गया है। इस दौरान संचालकों को सरकार की ओर से जारी किए गए SOP का पालन सख्ती से किया जाएगा। इसके पहले यूनिवर्सिटी ने पहले केवल विकलांगता श्रेणी वाले पीएचडी साइंस के छात्रों और अन्य श्रेणियों के साइंस स्टूडेंट्स को अनुमति दी थी, जिन्हें लैब में पहुंचने की आवश्यकता होती है, उनके लिए 21 दिसंबर से कैंपस खोलने के निर्देश जारी किए थे। इसके साथ ही COVID-19 के नए फैलते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने नियमित अंतराल पर विश्वविद्यालय परिसर में परीक्षण शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया है।

बता दें कि जेएनयू कैंपस मार्च में कोरोनावायस महामारी आने के बाद सभी शैक्षणिक संस्थानों के बंद करने के साथ ही बंद कर दिया गया था। इसके बाद अब कई चरणों में इसे सावधानीपूरक खोला जा रहा है। इसके तहत पीएचडी, एमसीए और एमएससी के फाइनल ईयर के छात्र-छात्राओं को पांचवे और छठवें चरण में प्रवेश की अनुमति दी गई है। इसी तरह कैंपस में कैंटीन और कॉफी हॉउस समेत स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को खोलने की इजाजत भी दी गई है।

chat bot
आपका साथी