JNU Reopen Update: 2 नवंबर से खुलेगी जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी,पहले चरण में इन छात्रों को आने की मिलेगी अनुमति

JNU Reopen Update देश की सबसे प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में शुमार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) खुलने जा रही है। यूनिवर्सिटी 2 नवंबर से चरणबद्ध तरीके से खोली जा रही है। पहले चरण में शोधार्थियों और पीएचडी फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को कैंपस में आने की अनुमति दी गई है

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:08 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:25 AM (IST)
JNU Reopen Update: 2 नवंबर से खुलेगी जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी,पहले चरण में इन छात्रों को आने की मिलेगी अनुमति
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय Jawaharlal Nehru University जेएनयू

JNU Reopen Update: देश की सबसे प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में शुमार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University ) खुलने जा रही है। ताजा अपडेट के मुताबिक यूनिवर्सिटी 2 नवंबर से चरणबद्ध तरीके से खोली जा रही है। इसके पहले चरण में शोधार्थियों और पीएचडी फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को कैंपस में आने की अनुमति दी गई है, जिन्हें अपनी थीसीज़ जमा करानी हैं। पहले चरण में यही स्टूडेंट्स कैंपस में आ सकेंगे। यूनिवर्सिटी ने इस संबंध में एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि महामारी की स्थिति को देखते हुए यूनिवर्सिटी को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। इसके तहत पहले चरण में पीएचडी फाइनल ईयर स्टूडेंट्स, 9B छात्र और परियोजना कर्मचारियों को अनुमति दी गई है, जिन्हें मुख्य रूप से प्रयोगशालाओं में आने की अनुमति है।

JNU प्रशासन के मुताबिक दूसरा चरण 16 नवंबर से शुरू होगा। इस दौरान हॉस्टल में रहने वाले फाइनल ईयर के पीचडी स्टूडेंट्स को आने की अनुमति दी जाएगी। JNU प्रशासन का कहना है कि दोनों चरणों के बाद इनकी समीक्षा की जाएगी। इसके तहत अगर यह दोनों चरण पूरी तरह से ठीक जाता है तो फिर अन्य चरणों को खोला जाएगा। इसके अलावा परिसर में स्थानीय जिला प्रशासन की मदद से समय-समय पर COVID-19 परीक्षण शिविर नियमित अंतराल पर परिसर में आयोजित किए जाएंगे। आधिकारिक बयान के अनुसार दोनों चरणों में सेंट्रल लाइब्रेरी के साथ-साथ कैंटीन और ढाबे में बंद रहेंगे। इसके तहत कोई भी व्यक्ति COVID-19 दिशा निर्देशों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाएगा तो अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि जेएनयू छात्र संघ मांग की थी कि शोधार्थियों को चरणबद्ध तरीके से कैंपस में वापसी की अनुमति दी जाए। इसी मांग को लेकर छात्र संघ के सदस्य बीते शनिवार से विश्वविद्यालय के गेट पर बैठे थे। हालांकि अब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने स्टूडेंट्स को स्वीकार कर लिया है और 2 नवंबर से फाइनली कैंपस चरणबद्ध तरीके से खुलने जा रही है। 

chat bot
आपका साथी