JNTUH Semester Exam 2020 Datesheet: इस तारीख से शुरू हो रहे हैं एग्जाम, इन नियमों का रखना होगा ध्यान

JNTUH Semester Exam 2020 Datesheet जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru Technological University) हैदराबाद ने सेमेस्टर परीक्षा के लिए डेटशीट जारी कर दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 06:53 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:53 PM (IST)
JNTUH Semester Exam 2020 Datesheet: इस तारीख से शुरू हो रहे हैं एग्जाम, इन नियमों का रखना होगा ध्यान
JNTUH Semester Exam 2020 Datesheet: इस तारीख से शुरू हो रहे हैं एग्जाम, इन नियमों का रखना होगा ध्यान

JNTUH Semester Exam 2020 Datesheet: जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी, (Jawaharlal Nehru Technological University, Hyderabad), हैदराबाद ने सेमेस्टर परीक्षा के लिए डेटशीट जारी कर दी है। परीक्षाएं 20 जून से शुरू हो रही हैं। एग्जाम में शामिल होने वाले छात्र -छात्राएं ऑफिशियल वेबसाइट https://jntuh.ac.in/ पर जाकर डेटशीट चेक कर सकते हैं। यूनिवर्सिटी की ओर से जारी डेटशीट के अनुसार बीटेक और बीफाॅर्मा प्रोगाम के फोर्थ और सेकेंड ईयर की सेमेस्टर की परीक्षाएं 16 जुलाई 2020 से शुरू होंगी। वहीं बीटेक और बीफाॅर्मा के फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड ईयर की परीक्षाएं 16 जुलाई 2020 को आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा बीटेक सप्लीमेंट्री की परीक्षा का आयोजन 3 अगस्त 2020 का आयोजन होगा।

यूनिवर्सिटी ने परीक्षा के दौरान कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए विभिन्न निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत सीटिंग अरेंजमेंट को बिल्कुल बदल दिया गया है। इसके तहत अब एक बेंच पर केवल एक ही स्टूडेंट बैठ सकेगा। इसके अलावा बेंच को भी जिग-जैक तरीके से लगाया गया है। वहीं परीक्षा का आयोजन स्टूडेंट्स के कॉलेजों में ही किया जाएगा। यूनिवर्सिटी ने सख्त रूप से आदेश दिए हैं कि कोई भी स्टूडेंट बिना मास्क पहने परीक्षा हॉल में प्रवेश कर नहीं पाएगा। हर स्टूडेंट्स को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके अलावा सैनिटाइजर से उन्हें अपने हाथों को भी सैनिटाइज करना होगा। इसके अलावा हॉल के भीतर एंट्री करने से पहले स्टूडेंट्स की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। अगर इस दौरान किसी भी छात्र या छात्रा में कोई लक्षण दिखाई पड़ते हैं तो उसे परीक्षा केंद्र में बैठने की अनुमति नहीं होगी।

बता दें कि देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से मार्च से ही सभी शैक्षणिक  संस्थान बंद चल रहे हैं। हालांकि अनलॉक वन लागू होने के बाद से स्कूल-कॉलेजों सहित अन्य शैक्षणिक संस्थानों को दोबारा खुलने पर रणनीति बनाई जा रही है। हालांकि अभी इस बारे में कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। 

chat bot
आपका साथी