JMI Entrance Exam 2021: कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करते हुए जामिया ने शुरू की PHD प्रवेश परीक्षा ,चेक करें डिटेल्स

JMI Entrance Exam 2021 जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने पीएचडी प्रोगाम में दाखिले के लिए पीएचडी प्रवेश परीक्षा शुरू कर दी है। यूनिवर्सिटी कोरोना संक्रमण काल में ऑफलाइन परीक्षा आयोजित कर रही है। बीते दिन यानी कि 22 जून 2021 को शुरू हुूई परीक्षा 28 जून तक चलेगी।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:54 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 12:12 PM (IST)
JMI Entrance Exam 2021: कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करते हुए जामिया ने शुरू की PHD प्रवेश परीक्षा ,चेक करें डिटेल्स
JMI Entrance Exam 2021: जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने पीएचडी प्रोगाम में

JMI Entrance Exam 2021: जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने पीएचडी प्रोगाम में दाखिले के लिए पीएचडी प्रवेश परीक्षा शुरू कर दी है। यूनिवर्सिटी कोरोना संक्रमण काल में ऑफलाइन परीक्षा आयोजित कर रही है। बीते दिन यानी कि 22 जून, 2021 को शुरू हुई है और यह परीक्षा 28 जून तक जारी रहेगी। फिलहाल यह प्रवेश परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जा रही है।

इस संबंध में यूनिवर्सिटी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, जामिया मिलिया इस्लामिया ने मंगलवार को अपने परिसर में पीएचडी प्रवेश के लिए ऑफलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की। इसमें कहा गया है कि दो पालियों में किए गए परीक्षा के दौरान कोविड से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों और प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया गया था। बता दें कि पीएचडी प्रवेश परीक्षा इस साल विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित पहली ऑफलाइन मोड की परीक्षा है। पीएचडी के लिए प्रवेश परीक्षा 28 जून तक जारी रहेगी। विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में पीएचडी कार्यक्रम के लिए कुल 12,000 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

वहीं यूनिवर्सिटी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि परीक्षा से एक दिन पहले परीक्षा केंद्रों को साफ कर दिया गया था। उम्मीदवारों को अपनी पानी की बोतल और हैंड सैनिटाइजर लाने के लिए कहा गया था। इसके अलावा परीक्षार्थियों को फेस मास्क और तापमान जांच के साथ परीक्षा केंद्र में एंट्री दी गई है। परीक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया है।

विश्वविद्यालय परिसर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर अभिभावकों के लिए प्रतीक्षालय भी बनाए गए हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट में जामिया की कुलपति नजमा अख्तर ने कहा कि चल रही कोविड महामारी को देखते हुए विश्वविद्यालय के लिए प्रवेश परीक्षा शुरू करना एक बड़ी चुनौती थी, लेकिन यह बहुत जरूरी और समय की जरूरत थी।वहीं इसके पहले यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि कोरोनोवायरस महामारी के कारण पीएचडी प्रवेश परीक्षा में एक साल की देरी हुई है। फिलहाल यूनिर्सिटी वर्तमान शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के बजाय वर्ष 2020-21 के लिए पीएचडी प्रवेश परीक्षा आयोजित कर रही है।

chat bot
आपका साथी