JKCET 2021: जम्मू एवं कश्मीर संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की 10 मार्च से, jkbopee.gov.in पर कर पाएंगे अप्लाई

JKCET 2021 जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जाम (जेकेबीओपीईई) ने जम्मू एवं कश्मीर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (जेकेसीईटी) 2021 के लिए आवेदन की तिथियां घोषित कर दी है। बोर्ड द्वारा जारी अपडेट मुताबिक जेकेसीईटी 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 मार्च से शुरू होगी।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 12:47 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 12:47 PM (IST)
JKCET 2021: जम्मू एवं कश्मीर संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की 10 मार्च से, jkbopee.gov.in पर कर पाएंगे अप्लाई
उम्मीदवार इस संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए 29 मार्च 2021 तक अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। JKCET 2021: जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जाम (जेकेबीओपीईई) ने जम्मू एवं कश्मीर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (जेकेसीईटी), 2021 के लिए आवेदन की तिथियां घोषित कर दी है। बोर्ड द्वारा जारी अपडेट मुताबिक जेकेसीईटी 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 मार्च से शुरू होगी। उम्मीदवार इस संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए 29 मार्च 2021 तक अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को जेकेबीओपीईई की ऑफिशियल वेबसाइट, jkbopee.gov.in पर विजिट करना होगा।

जानें आवेदन प्रक्रिया

जेकेसीईटी 2021 के लिए निर्धारित आवेदन प्रक्रिया में रजिस्ट्रेशन, फॉर्म फिलिंग, आवेदन शुल्क का भुगतान, डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करना और फाइनल सबमिट शामिल हैं। उम्मीदवारों को आवेदन के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद जेकेसीईटी 2021 से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके उम्मीदवार पंजीकरण स्टेप पूरा कर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों अपने लॉगिन विवरणों (ईमेल, यूजर नेम या पासवर्ड, आदि) के माध्यम से लॉगिन करना होगा। लॉगिन के बाद उम्मीदवार अपना जेईकेसीईटी 2021 अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन के समय उम्मीवारों को निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा, जिसे ऑनलाइन मोड में भरा जा सकेगा।

यहां मिलेगा जेकेसीईटी 2021 के लिए अप्लीकेशन फॉर्म

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए जेकेबीओपीईई ने जम्मू एवं कश्मीर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (जेकेसीईटी), 2021 के लिए इंफॉर्मेशन ब्रोशर के साथ-साथ परीक्षा की तिथियों की घोषणा अभी नहीं की है। माना जा रहा है कि आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने का साथ ही बोर्ड द्वारा सूचना पुस्तिका जारी की जा सकती है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बोर्ड के पोर्टल पर समय-समय पर विजिट कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी