विंटर जोन कश्मीर डिविजन के लिए 11वीं की परीक्षाओं का टाइम-टेबल जम्मू एवं कश्मीर स्टेट बोर्ड ने किया जारी

जम्मू एवं कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने कक्षा 11 टाइम-टेबल 2021 को जारी कर दिया है। बोर्ड द्वारा डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर जारी किया गया जिसे छात्र-छात्राएं नीचे दिये गये जेकेबीओएसई 11वीं डेटशीट 2-2021 डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:02 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:06 AM (IST)
विंटर जोन कश्मीर डिविजन के लिए 11वीं की परीक्षाओं का टाइम-टेबल जम्मू एवं कश्मीर स्टेट बोर्ड ने किया जारी
विंटर जोन की परीक्षाओं का आयोजन 18 दिसंबर 2021 से किया जाएगा और ये परीक्षाएं 5 जनवरी 2022 तक चलेंगी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। जम्मू एवं कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन यानि जेकेबीओएसई ने विंटर जोन कश्मीर डिविजन के लिए 11वीं कक्षा (वार्षिक – नियमित) की परीक्षाओं के लिए डेट शीट जारी कर दी है। जेकेबीओएसई 11वीं टाइम-टेबल 2021 को बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट, jkbose.ac.in पर जारी किया गया, जिसे छात्र-छात्राएं नीचे दिये गये जेकेबीओएसई 11वीं डेटशीट 2-2021 डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। जेके बोर्ड द्वारा जारी डेटशीट के अनुसार विंटर जोन की परीक्षाओं का आयोजन 18 दिसंबर 2021 से किया जाएगा और ये परीक्षाएं 5 जनवरी 2022 तक चलेंगी। जहां पहले दिन केमिस्ट्री, अरबी/पर्सियन/इकनॉमिक्स और आत्रप्रेन्योरशिप के पेपर आयोजित होंगे तो वहीं आखिर में कंप्यूटर साइंस व अन्य विषयों के पेपर आयोजित किए जाएंगे।

जेकेबीओएसई 11वीं डेटशीट 2021 डाउनलोड डायरेक्ट लिंक

स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि जेकेबीओएसई द्वारा तीनों ही स्ट्रीम आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के लिए 11वीं की परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल जारी किया है। परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार कक्षा 11 की परीक्षाओं का आयोजन दोपहर 12 बजे से किया जाएगा। साथ ही, बोर्ड द्वारा सभी स्कूलों और केंद्रों को निर्देश जारी किये गये हैं कि वे परीक्षाओं के दौरान स्टूडेंट्स के लिए पर्याप्त रोशनी और गर्मी की संसाधनों की व्यवस्था सुनिश्चित करे।

यह भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर लोक सेवा आयोग ने आज से शुरू की संयुक्त प्रतियोगिता मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया

यह भी पढ़ें - राष्ट्रीय आवास बैंक में निकली सरकारी नौकरियां, आज से करें आवेदन

इन स्टेप मे डाउनलोड करें जेकेबीओएसई 11वीं डेटशीट 2021

स्टूडेंट्स सबसे पहले जेकेबीओएसई की आधिकारिक वेबसाइट, jkbose.ac.in पर विजिट करें। इसके बाद होम पेज पर नोटिफिकेशंस में दिये गये जेकेबोस जम्मू डिविजन के लिए 11वीं कक्षा डेट शीट लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद 11वीं कक्षा की डेट शीट पीडीएफ फॉर्म में ओपन होगी। अपने डेट शीट का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भविष्य की जरूरतों के लिए सेव कर लें।

chat bot
आपका साथी