JEECUP Counselling 2021: दूसरे राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, jeecup.nic.in पर करें चेक

JEECUP Counselling 2021 ऑफिशियल वेबसाइट पर राउंड 2 काउंसलिंग के लिए सीट आवंटन रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। jeecup.nic.in पर विजिट कर उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं। अब तीसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:42 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:42 AM (IST)
JEECUP Counselling 2021: दूसरे राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, jeecup.nic.in पर करें चेक
ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है सीट आवंटन रिजल्ट लिंक

JEECUP Counselling 2021: जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल, उत्तर प्रदेश (JEECUP) ने पॉलिटेक्निक संस्थानों में दाखिले के लिए दूसरे राउंड की काउंसलिंग का सीट आवंटन परिणाम जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने काउंसलिंग में हिस्सा लिया था, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर सीट अलॉटमेंट रिजल्ट चेक कर सकते हैं। सीट आवंटन रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रोल नंबर और पासवर्ड की जरूरत होगी।

इन स्टेप से चेक करें सीट आवंटन रिजल्ट

दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए सीट आवंटन परिणाम चेक करने के लिए, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, jeecup.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध राउंड 2 की काउंसलिंग के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां कैंडिडेट अपना रोल नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन दर्ज कर Sign In करें। अब राउंड 2 सीट आवंटन रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा। कैंडिडेट इसे चेक करें और आगे उपयोग के लिए रिजल्ट को डाउनलोड करके हार्ड कॉपी निकाल कर रखें।

तीसरे राउंड के लिए आज से करें रजिस्ट्रेशन

बता दें कि पहले राउंड की काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। पहले राउंड के लिए सीट आवंटन परिणाम भी जारी किया जा चुका है। अब दूसरे राउंड की काउंसलिंग पूरी होने के बाद, तीसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन आज, यानी 21 सितंबर से शुरू होंगे। रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 22 सितंबर है। कुल 9 चरणों में काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। ऑफिशियल वेबसाइट पर सभी राउंड की काउंसलिंग के लिए विस्तृत कार्यक्रम उपलब्ध कराया गया है। इसके साथ ही, प्रत्येक चरण के लिए इंस्ट्रक्शन भी जारी किए गए हैं। वेबसाइट पर विजिट करके, उम्मीदवार इसकी जांच कर सकते हैं।

कंप्यूटर आधारित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पॉलिटेक्निक) 31 अगस्त से 4 सितंबर, 2021 तक आयोजित की गई थी। हर दिन तीन पालियों में परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की 6 सितंबर को जारी की गई थी। इसके बाद, फाइनल आंसर की के आधार पर परीक्षा के परिणाम 13 सितंबर को जारी किए गए थे।

chat bot
आपका साथी