JEECUP 2021 Application: संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई

JEECUP 2021 Application जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है उन्हें आखिरी तिथि की प्रतीक्षा नहीं करनी चाहिए। अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए अब बिना विलंब किए उम्मीदवारों को अप्लाई कर देना चाहिए। अप्लाई करने के लिए jeecup.nic.in पर विजिट करना होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 03:18 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 03:19 PM (IST)
JEECUP 2021 Application: संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई
ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक

JEECUP 2021 Application: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (JEECUP) द्वारा संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए एप्लीकेशन विंडो 15 मई, 2021 को बंद कर दी जाएगी। ऐसे में, आवेदन समाप्त होने में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं। जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, उन्हें आखिरी तिथि की प्रतीक्षा नहीं करनी चाहिए। अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए, अब बिना विलंब किए उम्मीदवारों को अप्लाई कर देना चाहिए। अप्लाई करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, jeecup.nic.in पर विजिट करना होगा।

पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश के लिए राज्य स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन 15 जून से 20 जून, 2021 तक प्रदेश भर के निर्धारित केंद्रों में किया जाना है। इस वर्ष सभी ग्रुप के लिए परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। वहीं, उम्मीदवारों की संख्या के अनुसार, परीक्षा के शिफ्ट और समय की जानकारी परिषद की वेबसाइट पर उपलब्ध करायी जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए, अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

बता दें कि इस प्रवेश परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 फरवरी, 2021 से शुरू की गई थी। सबसे पूर्व में, आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल, 2021 थी। जिसे परिषद के द्वारा विस्तारित करके 30 अप्रैल किया गया था। इसके बाद, इसे फिर से बढ़ाकर 15 मई किया गया। जो कैंडिडेट्स अप्लाई करना चाहते हैं, उन्हें वेबसाइट पर जाकर योग्यता मानदंड को ठीक तरह से चेक कर लेना चाहिए। वेबसाइट पर उपलब्ध इन्फॉर्मेशन ब्रोशर के माध्यम से डिटेल जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, jeecup.nic.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध एप्लीकेशन फॉर्म लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां दिए गए न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, निर्देशों को पढ़ कर प्रोसीड करें और मांगी गई जानकारियां भर कर सबमिट करें। अब आपको एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा। इसके माध्यम से साइन इन करके आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी