JEE Main 2021 परीक्षा फॉर्म भरने की लास्ट डेट आज, 19 जनवरी से खुलेगी करेक्शन विंडो

JEE Main 2021 फरवरी सत्र के लिए जेईई मेन (JEE Main 2021) परीक्षा फॉर्म भरने की लास्ट डेट आज यानी कि 16 फरवरी है। परीक्षा कराने वाली एजेंसी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज परीक्षा कराने के लिए एप्लिकेशन विंडो को बंद कर देगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 10:37 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 10:46 AM (IST)
JEE Main 2021 परीक्षा फॉर्म भरने की लास्ट डेट आज, 19 जनवरी से खुलेगी करेक्शन विंडो
JEE Main 2021: फरवरी सत्र के लिए जेईई मेन (JEE Main 2021) परीक्षा फॉर्म

JEE Main 2021: फरवरी सत्र के लिए जेईई मेन (JEE Main 2021) परीक्षा फॉर्म भरने की लास्ट डेट आज यानी कि 16 फरवरी है। परीक्षा कराने वाली एजेंसी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज परीक्षा कराने के लिए एप्लिकेशन विंडो को बंद कर देगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं तो वे ऑफिशियल पोर्टल https://jeemain.nta.nic.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि टेस्टिंग एजेंसी छात्रों के लिए जेईई मेन परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में सुधार करने के लिए जेईई मुख्य आवेदन करेक्शन विंडो खोल दी जाएगी।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन करें आवेदन 

यह विंडो 19 जनवरी से 21 जनवरी के बीच खोल दिया जाएगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स ध्यान दें कि आवेदन पत्र फॉर्म में अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए और यह देखना चाहिए कि जेईई आवेदन पत्र 2021 सही तरीके से भरा गया है, क्योंकि अगर एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। बता दें कि जेईई मेन परीक्षा 2021 चार सत्र में आयोजित की जाएगी। इसके तहत मार्च, अप्रैल और मई में आयोजित किए जाएंगे।

JEE Main 2021: ऐसे भरें परीक्षा फाॅर्म

स्टेप 1- जेईई मेन परीक्षा के फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को ऑफिशयिल पोर्टल jeemain.nta.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा। इसके बाद नाम, जन्मतिथि, मोबाइल नंबर और ईमेल पते सहित व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करके जेईई मेन 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा।

स्टेप 2- इसके बाद जेईई मेन 2021 रजिस्ट्रेशन के बाद, उम्मीदवारों को जेईई मेन लॉगिन क्रेडेंशियल के साथ उम्मीदवार पोर्टल पर लॉग इन करना होगा और फॉर्म के सभी आवश्यक विवरणों को भरना होगा।

स्टेप 3- स्टूडेंट्स सभी डिटेल्स भरने के बाद उम्मीदवारों को अपनी तस्वीरों और हस्ताक्षर की स्कैन की गई इमेज को आवश्यक निर्देशों के अनुसार अपलोड करना होगा।

स्टेप 4- JEE Main परीक्षा के लिए पूरी डिटेल्स जमा करने के बाद उम्मीदवारों को JEE Main 2021 आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जेईई मेन 2021 के आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या यूपीआई के माध्यम से किया जा सकता है। 

स्टेप 5- इसके बाद आपका जेईई परीक्षा फॉर्म भर जाएगा। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर रख लें। 

chat bot
आपका साथी