JNU ABVSME admissions 2021: जेएनयू ने फुलटाइम एमबीए प्रोगाम में दाखिले के लिए नोटिफिकेशन किया जारी, चेक करें अपडेट

JNU ABVSME admissions 2021 जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Atal Bihari Vajpayee School of Management and Entrepreneurship ABVSME Jawaharlal Nehru University) ने फुल टाइम एमबीए प्रोग्राम में दाखिले के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:48 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:02 AM (IST)
JNU ABVSME admissions 2021: जेएनयू ने फुलटाइम एमबीए प्रोगाम में दाखिले के लिए नोटिफिकेशन किया जारी, चेक करें अपडेट
JNU ABVSME admissions 2021: अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय

JNU ABVSME admissions 2021: अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Atal Bihari Vajpayee School of Management and Entrepreneurship, ABVSME, Jawaharlal Nehru University) ने फुल टाइम एमबीए प्रोग्राम में दाखिले के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ऐसे में इससे संबंधित जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। वहीं जेएनयू द्वारा जारी नोटिफकेशन के अनुसार, एबीवीएसएमई के दो वर्षीय पूर्णकालिक एमबीए (2021-23) के लिए प्रवेश अधिसूचना हाल ही में जारी की गई थी। वहीं साल 2019 में शुरू किया गया यह कोर्स से इस साल यानी कि 2021 में पहला ग्रेजुएट बैच तैयार है।

बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप (ABVSME) का उद्देश्य अपने युवाओं को सशक्त बनाना, प्रबंधन स्किल और उद्यमिता क्षमता प्रदान करना हैं, जिससे उन्हें इस फील्ड में कामयाबी हासिल हो सके। वहीं जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रवेश परीक्षा के बारे में कुलपति प्रोफेसर एम जगदीश कुमार नेने हाल ही में सूचना जारी की थी कि, यह परीक्षा तब आयोजित की जाएगी जब छात्रों के लिए इसे लिखना सुरक्षित होगा। कुलपति ने कहा था कि वर्तमान हालातों में छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एंट्रेंस एग्जाम स्थितियां सुधरने के बाद आयोजित की जाएगी। उन्होंने स्टूडेंट्स से शैक्षणिक कैलेंडर पर बात करते हुए भी कहा था कि वहीं प्रवेश परीक्षा में देरी होने पर विश्वविद्यालय अपने शैक्षणिक कैलेंडर को समायोजित करेगा। इसके साथ ही उन्होंने सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं कैंसिल होने पर अपना पक्ष रखा था। कुलपति प्रोफेसर एम जगदीश कुमार नेकहा कि COVID-19 महामारी के दौरान में कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय व्यावहारिक था।

गौरतलब है कि कोविड- 19 संक्रमण के चलते पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई मीटिंग मेंसीबीएसई 12वीं की परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया था। सीबीएसई के बाद कई अन्य राज्यों ने भी परीक्षाओं को कैंसिल कर दिया था। 

chat bot
आपका साथी