JNU ने एमफिल, एमटेक और पीएचडी छात्रों को दी बड़ी राहत, अब इस तारीख तक जमा करें थीसिस

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University JNU) ने एमफिल एमटेक और पीएचडी छात्रों को बड़ी राहत दी है। यूनिवर्सिटी ने इन छात्रों द्वारा थीसिस जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने की घोषणा की है। इसके तहत स्टूडेंट्स 31 दिसंबर 2021 तक थीसिस जमा कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:43 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:56 AM (IST)
JNU ने एमफिल, एमटेक और पीएचडी छात्रों को दी बड़ी राहत, अब इस तारीख तक जमा करें थीसिस
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University, JNU)

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University, JNU) ने एमफिल, एमटेक और पीएचडी छात्रों को बड़ी राहत दी है। यूनिवर्सिटी ने इन छात्रों द्वारा थीसिस जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने की घोषणा की है। इसके तहत स्टूडेंट्स 31 दिसंबर, 2021 तक थीसिस जमा कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विश्वविद्यालय ने पिछले साल यानी कि दिसंबर, 2020 में समय सीमा का विस्तार करते हुए स्टूडेंट्स को शोधपत्र जमा करने के लिए 30 जून तक का वक्त दिया था। लेकिन इसके बाद 9 अप्रैल को जारी एक नोटिस में, विश्वविद्यालय ने घोषणा की है कि एमफिल, एमटेक और पीएचडी छात्र इस साल 31 दिसंबर तक अपनी थीसिस जमा कर सकेंगे। इसके अलावा

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) ने हाल ही में ऐलान किया है कि फिलहाल कोविड-19 की वजह से पैदा हुए हालातों को देखते हुए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखेगा। इसके साथ ही, विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया अप्रैल के अंत तक शुरू हो सकती है। यूनिवर्सिटी के कुलपति एम जगदीश कुमार (Vice Chancellor M Jagadesh Kumar) ने जेएनयू के अन्य अधिकारियों के साथ, फेसबुक लाइव के माध्यम से छात्रों को संबोधित करते हुए जानकारी दी थी। 

बता दें कि अप्रैल के शुरुआती सप्ताह से कोरोना वायरस की दूसरी लहर पूरे देश भर में कहर बनकर बरप रही है। सबसे ज्यादा बुरे हालात में दिल्ली, महाराष्ट्र, यूपी समेत अन्य राज्य हैं। इनमें अकेले महाराष्ट्र से ही 50 हजार से ऊपर केसेज दर्ज किए जा रहे हैं। वहीं लगातार बढ़ रहे मामलों की वजह से नीट पीजी 2021, सीबीएसई सहित अन्य राज्यों ने अपनी बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। इसके तहत नीजी पीजी की परीक्षा 18 अप्रैल 2021 को प्रस्तावित थी। वहीं सीबीएसई बोर्ड ने बढ़ते मामलों को देखते हुए 10वीं की परीक्षा कैंसिल कर दी। इसके साथ ही 12वीं की परीक्षा को आगे बढ़ा दिया है। अब हालात सुधरने के बाद ही सीबीएसई 12वीं की परीक्षा का शेड्यूल जारी करेगा। 

chat bot
आपका साथी