Jammu University Exams 2021: जम्मू यूनिवर्सिटी ने यूजी परीक्षाओं का टाइमटेबल किया जारी, 22 जून से शुरू होंगे एग्जाम

Jammu University Exams 2021जम्मू विश्वविद्यालय ने यूजी पाठ्यक्रमों के लिए टाइमटेबल जारी कर दिया है। यूनिवर्सिटी ने कला सामाजिक विज्ञानविज्ञान वाणिज्य और मैनेजमेंट संकाय सहित अन्य विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए डेट शीट जारी कर दी है।इसके मुताबिक यह परीक्षाएं 22 जून से शुरू होंगी और 1 जुलाई तक चलेगी।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:04 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:39 PM (IST)
Jammu University Exams 2021: जम्मू यूनिवर्सिटी ने यूजी परीक्षाओं का टाइमटेबल किया जारी, 22 जून से शुरू होंगे एग्जाम
Jammu University Exams 2021: जम्मू विश्वविद्यालय ने यूजी पाठ्यक्रमों

Jammu University Exams 2021: जम्मू विश्वविद्यालय ने यूजी पाठ्यक्रमों के लिए टाइमटेबल जारी कर दिया है। यूनिवर्सिटी ने कला, सामाजिक विज्ञान, विज्ञान, वाणिज्य और मैनेजमेंट संकाय सहित अन्य विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए डेट शीट जारी कर दी है। इसके मुताबिक यह परीक्षाएं 22 जून से शुरू होंगी और 1 जुलाई तक चलेगी। ऐसे में जो भी छात्र-छात्राएं जम्मू यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे ऑफिशियल पोर्टल https://www.jammuuniversity.ac.in/ पर जाकर डेटशीट चेक कर सकते हैं। वहीं यूनिवर्सिटी की तरफ से इस संबंध में एक ट्विट भी किया है। इसके मुताबिक बीए, बीएससी, बीएससी होमसाइं, बीबीए, बीकाॅम, बीसीए, बीए इंग्लिश ऑनर्स, बीकाॅम ऑनर्स सहित अन्य परीक्षाओं की डेटशीट जारी हो गई है। यह परीक्षाएं सुबह 10 बजे से शुरू होंगी।

Date-Sheet of Online Exams of Three Year B.A/B.Sc./B.Sc. Home Science./B.Com/B.B.A./B.C.A/ B.A English (Hons)/B.Com (Hons)

Degree (General) Course Undergraduate 1st Semester ( NON-CBCS) Examination-2020

(DDE & Private Candidates)to be held in 2021.@OfficeOfLGJandK@diprjk pic.twitter.com/JLFSEiLGp3

— University of Jammu (@UniversityJammu) June 17, 2021

यूनिवर्सिटी ने इसके पहले घोषणा की थी कि यह परीक्षाएं ओपन बुक फॉर्मेट (open book format) मैथेड में आयोजित की जाएगी। वहीं उस वक्त परीक्षाओं की डेटशीट और टाइमिंग जारी नहीं की थी। लेकिन अब यूनिवर्सिटी ने डेटशीट रिलीज कर दी है। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

वहीं इससे इतर जम्मू-कश्मीर में बीते दिन ही यानी कि 16 जून, 20201 को एक बार फिर शैक्षणिक संस्थानों को फिर बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार ने कोरोना के मामलों को देखते हुए 30 जून तक संस्थानों को खोलने पर अनुमति नहीं दी है। सरकार ने आदेश जारी कर कहा है कि स्कूल-कॉलेज, यूनिवर्सिटी, तकनीकी शिक्षा संस्थानों, कोचिंग क्लास सहित अन्य सभी शैक्षणिक संस्थानों में ऑफलाइन कक्षाओं में जून के आखिर तक रोक रहेगी। हालांकि इससे पहले, सरकार ने 15 जून, 2021 तक स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया था।

chat bot
आपका साथी