Jammu And Kashmir: जम्मू-कश्मीर में कॉलेज खुलने की तारीखों का हुआ ऐलान, पढ़ें अपडेट

Jammu And Kashmir जम्मू-कश्मीर में डिग्री कॉलेज खुलने का ऐलान हो चुका है। इसके मुताबिक 1 फरवरी से यहां कॉलेजों को खोल दिया गया है। इसके मुताबिक जम्मू समर जोन के लिए विंटर वेकेशन की छुट्टियां 31 जनवरी को खत्म हो रही हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 05:27 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 07:59 PM (IST)
Jammu And Kashmir: जम्मू-कश्मीर में कॉलेज खुलने की तारीखों का हुआ ऐलान, पढ़ें अपडेट
Jammu And Kashmir: जम्मू-कश्मीर में डिग्री कॉलेज खुलने का ऐलान हो चुका है।

Jammu And Kashmir: जम्मू-कश्मीर में डिग्री कॉलेज खुलने का ऐलान हो चुका है। इसके मुताबिक 1 फरवरी से यहां कॉलेजों को खोल दिया गया है। इसके मुताबिक जम्मू समर जोन के लिए विंटर वेकेशन की छुट्टियां 31 जनवरी को खत्म हो रही हैं। हालांकि कश्मीर के विंटर जोन में शीतकालीन अवकाश 14 फरवरी, 2021 को खत्म होगा। सरकार द्वारा जारी सभी COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए कक्षाएं संचालित की जाएंगी। वहीं इस संबंध में पीबीएनएस ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया है।

J&K: Classes in degree colleges will resume from 1st of February. The winter vacation for colleges in summer zones will end on 31st of January while as the winter vacation for degree colleges in Kashmir and winter zones of Jammu on 14th of February.— Prasar Bharati News Services पी.बी.एन.एस. (@PBNS_India) January 28, 2021

वहीं अगर स्कूलों के खुलने की बात की जाए तो जम्मू क्षेत्र के समर जोन क्षेत्र के स्कूल कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए 1 फरवरी, 2021 से फिर से खुलने जा रहे हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शिक्षा विभाग के सचिव बीके सिंह द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है, “मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों सहित सभी सरकारी शिक्षण संस्थानों को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए अपनाए गए नियमों को ध्यान में रखकर खोला जाए।

इस आदेश में स्पष्ट किया है कि स्कूलों को अपने परिसर में सरकार की ओर से जारी SOP का सख्ती से पालन करना होगा। इसमें कहा गया है कि प्राथमिक कक्षाओं के लिए शिक्षक 1 फरवरी से स्कूलों में भाग लेंगे। वहीं स्टूडेंट्स 8 फरवरी से शारीरिक रूप से कक्षाओं में भाग लेंगे।

गौरतलब है कि देश भर में पिछले साल मार्च 2020 में कोविड-19 संक्रमण महामारी फैलने की वजह से स्कूल-कॉलेज सहित सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए थे। हालांकि अब हालात सुधरने के बाद से कई राज्यों में स्कूलों को खोला जा चुका है।  

chat bot
आपका साथी