Jamia Admission 2021: जामिया मिलिया इस्लामिया के स्कूलों में विभिन्न कक्षाओं में दाखिला शुरू, पढ़ें अपडेट

Jamia Admission 2021 जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia JMI) ने अपने स्कूलों में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। JMI ने शैक्षणिक सत्र 2020-2021 के लिए नर्सरी प्रेप कक्षा 169 और कक्षा 11वीं में दाखिले के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 03:52 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 03:54 PM (IST)
Jamia Admission 2021: जामिया मिलिया इस्लामिया के स्कूलों में विभिन्न कक्षाओं में दाखिला शुरू, पढ़ें अपडेट
Jamia Admission 2021: जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia, JMI) ने

Jamia Admission 2021: जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia, JMI) ने अपने स्कूलों में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। JMI ने शैक्षणिक सत्र 2020-2021 के लिए नर्सरी, प्रेप, कक्षा 1,6,9 और कक्षा 11वीं में दाखिले के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स जामिया के स्कूलों में इन कक्षाओं में दााखिला चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट www.jmi.ac.in या www.jmicoe.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। छात्र और पैरेंट्स ध्यान दें कि जामिया स्कूलों के एडमिशन के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 जून, 2021 है। इसके साथ स्कूलों में प्रवेश पाने वाले छात्रों को 300 रुपये का प्रवेश शुल्क देना होगा।

Jamia Admission 2021: नर्सरी सहित अन्य कक्षाओं में ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

Jamia Admission 2021: जामिया मिलिया इस्लामिया के विभिन्न स्कूलों में दाखिले के लिए सबसे पहले छात्र-छात्राओं को JMI की आधिकारिक वेबसाइट jmi.ac.in या jmicoe.in पर जाना होगा। इसके बाद कक्षानुसार या सीधे लिंक के लिए यहां क्लिक करें। इसके साथ ही प्रवेश अनुभाग में, "नया रजिस्ट्रेशन" विकल्प चुनें। इसके बाद साइन अप बटन पर डिटेल्स एंटर करें। इसके बाद ईमेल आईडी, पासवर्ड, आवेदक का नाम, डीओबी, लिंग, पिता और माताओं का नाम, मोबाइल नंबर और कैप्चा (सिक्योरिटी पिन) दर्ज करें। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र पूरा करने के लिए एक रजिस्ट्रेशन/ आवेदन आईडी और विवरण के साथ लॉगिन करना होगा। इसके साथ ही आवेदन करने वाले वर्ग को चुनें और प्रवेश पत्र को पूरी तरह से भरें और स्कैन किए गए दस्तावेजों को भी अपलोड करें (प्रॉस्पेक्टस में दिए गए निर्देशों के अनुसार)। इसके बाद कृपया दर्ज किए गए विवरण को सत्यापित करें और आवेदन पत्र जमा करें और प्रिंटआउट लें।

जामिया के जिन स्कूलों में दाखिला दिया जाएगा। इनमें मुशीर फातिमा नर्सरी स्कूल,शाह सीनियर सेकेंडरी स्कूल ( स्व-संचालित)- प्राइमरी सेक्शन, जामिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल, शाह सीनियर सेकेंडरी स्कूल (स्व-संचालित) और जामिया गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी