Indian Navy MR Merit List for April 2020: अप्रैल बैच की मेरिट लिस्ट घोषित, joinindiannavy.gov.in पर करें चेक

Indian Navy MR Merit List for April 2020 भारतीय नौसेना ने मैट्रिक भर्ती की अप्रैल बैच के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। यह मेरिट लिस्ट ऑफिशियिल वेबसाइट पर जारी की गई है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 05:29 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 05:36 PM (IST)
Indian Navy MR Merit List for April 2020: अप्रैल बैच की मेरिट लिस्ट घोषित,  joinindiannavy.gov.in पर करें चेक
Indian Navy MR Merit List for April 2020: अप्रैल बैच की मेरिट लिस्ट घोषित, joinindiannavy.gov.in पर करें चेक

Indian Navy MR Merit List for April 2020: भारतीय नौसेना ने मैट्रिक भर्ती की अप्रैल बैच के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। यह मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जारी की गई है। यह मेरिट लिस्ट शेफ, स्टीवर्ड और हाइजिनिस्ट के लिए जारी की गई है। ऐसे में इस लिस्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लिस्ट चेक कर सकते हैं। सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को आईएनएस चिलका में ट्रेनिंग होगी। इस ट्रेनिंग की अवधि 14 सप्ताह होगी। प्रशिक्षण पूरा होने के बाद उम्मीदवारों को पोस्ट अलॉट की जाएंगी।  वहीं अगर इन पोस्ट की बात करें तो स्टीवर्ड की पोस्ट पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को फूड सर्व, हाउसकीपिंग, स्टोर्स का लेखा-जोखा इसके अलावा, आपको फायर आर्म्स में भी प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके अलावा  सैनिटरी हाइजीनिस्ट की पोस्ट पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को वॉश-रूम और अन्य क्षेत्रों में स्वच्छता बनाए रखने के लिए ट्रेंड किया जाएगा। 

 इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें रिजल्ट 

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत इंडियन नेवी में 400 मैट्रिक रिक्रूट की भर्ती होगी। ट्रेनिंग के दौरान अभ्यर्थियों को 14,600 रुपए प्रति महीने मिलेंगे। ट्रेनिंग सफलापूर्वक पूरी करने के बाद डिफेंस पे का लेवल 3 मिलेगा जिसके तहत कैंडिडेट्स को 21,700-69,100 वेतनमान मिलेगा। इसके अलावा एमएसपी 5200 और डीए भी दिया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी