Indian Navy Admit cards 2021: भारतीय नौसेना ने AA और SSR भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र किए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Indian Navy Admit cards 2021 भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने आर्टिफिसर अप्रेटिंस ( (Artificer Apprentice AA) और सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट (Senior Secondary Recruits SSR) भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इंडियन नेवी ने प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जारी किया है।

Nandini DubeyTue, 22 Jun 2021 04:47 PM (IST)
Indian Navy Admit cards 2021: भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने आर्टिफिसर अप्रेटिंस ( (Artificer Apprentice, AA)

Indian Navy Admit cards 2021: भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने आर्टिफिसर अप्रेटिंस ( (Artificer Apprentice, AA) और सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट (Senior Secondary Recruits, SSR) भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इंडियन नेवी ने प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जारी किया है। ऐसे में वे,उम्मीदवार जिन्होंने एए और एसएसआर पद के लिए आवेदन किया है, वे ऑफिशियल पोर्टल् से joinindiannavy.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी प्रवेश पत्र को डाउनलोड किया जा सकता है। 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके एडमिट कार्ड करें डाउनलोड  

Indian Navy Admit Card 2021: प्रवेश पत्र ऐसे करें डाउनलोड

भारतीय नौसेना के SSR और AA पोस्ट के लिए आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट - joinindiannavy.gov.in पर जाएं। इसके बाद 'उम्मीदवार लॉगिन' टैब पर क्लिक करें। इसके बाद भारतीय नौसेना एए और एसएसआर एडमिट कार्ड 2021 आपके सामने होगा। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र को डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

वहीं इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके अनुसार, “एए / एसएसआर अगस्त 2021 बैच के लिए लिखित परीक्षा और पीएफटी कॉल-अप लेटर डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। कृपया एप्लिकेशन डैशबोर्ड में लॉग इन करें"। यह लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी। वहीं यह परीक्षा एक घंटे की बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित होगी। इस एग्जाम में साइंस, मैथ्स और जनरल नॉलेज से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे। वहीं यह परीक्षा का प्रारुप हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में होगा। बता दें कि भारतीय नौसेना ने अगस्त 2021 बैच के लिए आर्टिफिसर अपरेंटिस (एए) के कुल 500 और सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट्स (एसएसआर) के 2000 अविवाहित पुरुष उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.