Indian Army Common Entrance Exam: इंडियन आर्मी कॉमन एंट्रेंस एग्जाम स्थगित, चेक करें पूरी अपडेट

Indian Army Common Entrance Exam इंडियन आर्मी कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (Indian Army Common Entrance Exam) स्थगित हो गया है। देश भर में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के कारण इस परीक्षा को टाल दिया है। यह परीक्षा 30 मई को आयोजित होने वाली थी।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 01:59 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 02:50 PM (IST)
Indian Army Common Entrance Exam: इंडियन आर्मी कॉमन एंट्रेंस एग्जाम स्थगित, चेक करें पूरी अपडेट
Indian Army Common Entrance Exam: इंडियन आर्मी कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (Indian Army Common Entrance Exam)

Indian Army Common Entrance Exam: इंडियन आर्मी कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (Indian Army Common Entrance Exam) स्थगित हो गया है। देश भर में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के कारण इस परीक्षा को टाल दिया है। यह परीक्षा 30 मई को आयोजित होना था। वहीं यह परीक्षा आर्मी सेंटर, हैदराबाद में आयोजित होने वाला था। बता दें कि यह परीक्षा 4 मार्च से 24 मार्च के बीच हकीमपेट के तेलंगाना स्टेट स्पोर्ट्स स्कूल में आयोजित सेना भर्ती रैली के सफल उम्मीदवारों के लिए आयोजित होनी थी।

इस संबंध में डिफेंस विंग द्वारा जारी एक नोटिफिकेशन के अनुसार एक आधिकारिक सूचना जारी की गई है। इसके मुताबिक 30 मई को प्रस्तावित इंडियन आर्मी कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (cee) को स्थगित किया जा रहा है। देश भर में मौजूदा कोविड-19 संक्रमण परिस्थितियों को देखते हुए यह फैसला किया जा रहा है। वहीं परीक्षा की नई तारीखें जल्द ही घोषित की जाएगी। वहीं अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया के संबंध में अधिक अपडेट के लिए भारतीय सेना की वेबसाइट ज्वाइन इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट www. joinindianarmy.nic.in वेबसाइट पर जा सकते हैं।

इसके पहले इंडियन आर्मी ने जयपुर और जोधपुर में होने वाली इंडियन आर्मी रैली भर्ती (Indian Army) परीक्षा को मौजूदा स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 30 मई को जयपुर और जोधपुर में होनी थी। वहीं इस संबंध में मीडिया रिपोर्ट में राजस्थान के डिफेंस पीआरओ ने बताया था कि 30 मई 2021 को रैली और मेडिकल रूप से फिट कैंडिडेट्स की संयुक्त प्रवेश परीक्षा को स्थगित किया गया है। ऐसे में नई परीक्षा की नई तारीखों के संबंध में जल्द ही सूचना अपडेट की जाएगी।

गौरतलब है कि देश भर में अप्रैल के पहले सप्ताह में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आने के बाद से तमाम परीक्षाएं पहले टाली जा चुकी हैं। इनमें सीबीएसई, यूपी सहित देश के तमाम राज्यों ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को टाल दिया गया था। इसके तहत सीबीएसई ने तो 10वीं की परीक्षा को कैंसिल कर दिया है। वहीं 12वीं की परीक्षाओं के संबंध में हालात ठीक होने के बाद सूचना जारी की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी