India Post GDS Recruitment 2021: डाक विभाग ने दिया एक और मौका, अब 4 हजार से ज्यादा वैकेंसी के लिए इस दिन तक करें आवेदन

India Post GDS Recruitment 2021 डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak posts) के पदों पर ऑनलाइन आवेदन का एक और मौका दिया है। इसके मुताबिक विभाग ने जीडीएस की पोस्ट पर आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 10:55 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 11:21 AM (IST)
India Post GDS Recruitment 2021: डाक विभाग ने दिया एक और मौका, अब 4 हजार से ज्यादा वैकेंसी के लिए इस दिन तक करें आवेदन
India Post GDS Recruitment 2021: डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak posts) के पदों

India Post GDS Recruitment 2021: डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak posts) के पदों पर ऑनलाइन आवेदन का एक और मौका दिया है। इसके मुताबिक विभाग ने जीडीएस की पोस्ट पर आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। गुजरात पोस्टल सर्किल और कर्नाटक पोस्टल सर्किल के निकाली गई 4269 वैकेंसी के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को 23 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। उम्मीदवारों को अब 3 और दिन का मौका दिया है। इसके पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 20 जनवरी थी। अब ऐसे में अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए ये खबर महत्वपूर्ण हो सकती है।

डाक विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ग्रामीण डाक सेवकों की पोस्ट पर www.appost.in पर जाकर आवेदन किया जा सकता है। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन भर्तियों में कर्नाटक पोस्टल सर्किल में 2443 वैकेंसी और गुजरात पोस्टल सर्किल में 1826 वैकेंसी निकाली गई हैं।

ये मांगी है उम्र

जीडीएस के पद पर ऑनलाइन ओवदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आयुसीमा का निर्धारण 21 दिसंबर 2020 के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा अधिकतम आयुसीमा में अनुसूचित जाति को पांच वर्ष, ओबीसी वर्ग को तीन साल और दिव्यांगों को 10 साल की छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेकशन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए कोई लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा। ऑनलाइन जमा आवेदनों के आधार पर मेरिट सूची तैयार कर चयन किया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान रखें कि हॉयर एजुकेशन वाले उम्मीदवारों को कोई अतिरिक्त लाभ नहीं दिया जाएगा। सेलेक्शन केवल 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर ही मेरिट तैयार होगी। वहीं भर्ती से जुड़ी ज्यादा डिटेल के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल चेक कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी