IISER Summer Internship 2021: भारतीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान में ऑनलाइन इंटर्नशिप के लिए आवेदन आज होंगे समाप्त

आईआईएसईआर ऑनलाइन इंटर्नशिप 2021 के लिए उम्मीदवार 10 मई 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं।

IISER Summer Internship 2021 भारतीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (आईआईएसईआर) भोपाल ऑनलाइन समर इंटर्नशिप प्रोग्राम 2021 शुरू करने जा रहा है। इसी माह 25 मई से शुरू होने वाले आईआईएसईआर भोपाल समर इंटर्नशिप 2021 की अवधि तीन माह है और यह 25 जुलाई 2021 को समाप्त होगा।

Rishi SonwalFri, 07 May 2021 02:29 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IISER Summer Internship 2021: कोविड-19 महामारी और रोकथाम के लिए देश भर के विभिन्न हिस्सों में लगाये जा रहे लॉकडाउन के चलते यदि इंटर्नशिप करने में असमर्थ महसूस कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। भारतीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (आईआईएसईआर), भोपाल ऑनलाइन समर इंटर्नशिप प्रोग्राम 2021 शुरू करने जा रहा है। इसी माह 25 मई से शुरू होने वाले आईआईएसईआर भोपाल समर इंटर्नशिप 2021 की अवधि तीन माह है और यह 25 जुलाई 2021 को समाप्त होगा। आईआईएसईआर समर इंटर्नशिप में चयनित उम्मीदवारों को संस्थान के फैकल्टी द्वारा संचालित किये जा रहे प्रोजेक्ट्स में उनके सुपरवीजन में काम करने का मौका मिलेगा।

ऐसे करें आवेदन, अंतिम तिथि 10 मई

आईआईएसईआर समर इंटर्नशिप 2021 प्रोग्राम के लिए आवेदन के इच्छुक संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, iiserb.ac.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आईआईएसईआर ऑनलाइन इंटर्नशिप 2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 मई से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 10 मई 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं।

यहां देखें आईआईएसईआर भोपाल ऑनलाइन समर इंटर्नशिप प्रोग्राम 2021 नोटिस

यहां करें आवेदन

कौन कर सकता है आवेदन?

आईआईएसईआर भोपाल ऑनलाइन समर इंटर्नशिप प्रोग्राम 2021 नोटिस के अनुसार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से बीएससी/बीटेक/बीई कोर्स कर चुके या दूसरे/तीसरे/चौथे वर्ष के स्टूडेंट्स या एमएससी/एमटेक के पहले वर्ष के स्टूडेंट आवेदन के पात्र हैं। उम्मीदवारों को आवेदन के समय दिये गये प्रोजेक्ट में से अधिकतम दो प्रोजेक्ट को चुनना होगा। इन प्रोजेक्ट की अवधि 4 से 8 सप्ताह की होगी।

ऐसे होगा चयन

आईआईएसईआर भोपाल ऑनलाइन समर इंटर्नशिप प्रोग्राम 2021 के लिए उम्मीदवारों का चयन उनके एकेडेमिक पर्फार्मेंस और सबमिट किये जाने वाले लेख के आधार पर किया जाएगा।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें ऑनलाइन समर इंटर्नशिप के दौरान किसी भी प्रकार की वित्तीय सहायता नहीं दी जाएगी। साथ ही, कोई आवासीय (हॉस्टल) सुविधा नहीं दी जाएगी। इंटर्नशिप ऑनलाइन मोड में होने के कारण आईआईएसईआर कैंपस विजिट करने की अनुमति नहीं होगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.