top menutop menutop menu

IIM CAT 2020 Registration: कैट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से शुरू, इस दिन होगी परीक्षा

IIM CAT 2020 Registration: कैट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से शुरू, इस दिन होगी परीक्षा
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 09:00 AM (IST) Author: Nandini Dubey

IIM CAT 2020 Registration: कॉमन एडमिशन टेस्ट 2020 ( Common Admission Test 2020) के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज यानी कि 5 अगस्त सुबह 10.00 बजे से शुरू हो रही है। ऐसे में जो उम्मीदवार CAT 2020 परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

उम्मीदवार ध्यान दें कि भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) ने हाल ही में परीक्षा का शेड्यूल जारी किया था। इसके मुताबिक कैट परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 16 सितंबर, 2020 को शाम 5.00 बजे बंद हो जाएगा।

वहीं इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 28 अक्टूबर, 2020 को शाम 5.00 बजे से परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। वहीं परीक्षा का आयोजन रविवार, 29 नवंबर, 2020 को पूरे देश में और भारत के बाहर स्थित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। हर सेक्शन में प्रश्नों के उत्तर देने के लिए उम्मीदवारों को कुल 60 मिनट दिए जाएंगे। इसके अलावा एक सेक्शन में प्रश्नों का उत्तर देते हुए एक से दूसरे सेक्शन में के सवालों के जवाब देने की अनुमति नहीं होगी।

बता दें कि भारतीय प्रबंधन संस्थान अहमदाबाद, अमृतसर, बैंगलोर, बोधगया, कलकत्ता, इंदौर, जम्मू, काशीपुर, कोझीकोड, लखनऊ, नागपुर, रायपुर, रायपुर, रांची, रोहतक, संबलपुर, शिलांग, सिरमौर, तिरुचिरापल्ली, उदयपुर और विशाखापत्तनम में स्थित संस्थानों में प्रवेश के लिए कैट की परीक्षा आयोजित करता है।

ऑफिशियल वेबसाइट पर रखें नजर 

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार IIM ने कहा है कि, कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2020 को COVID-19 संकट को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया जाना है। ऐसी स्थिति में केंद्र और राज्य सरकारों के द्धारा दिए निर्देश समय-समय पर वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे, इसलिए स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

जनवरी में जारी होगा रिजल्ट

आईआईएम की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कैट 2020 के परिणाम जनवरी, 2021 के दूसरे सप्ताह तक घोषित किए जाने की संभावना है। इसके अलावा उम्मीदवार ध्यान दें कि कैट 2020 का स्कोर केवल 31 दिसंबर, 2021 तक मान्य होगा।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.