IGNOU TEE Result 2021: दिसंबर टर्म-ईंड परीक्षाओं के लिए रिवैल्यूएशन अप्लीकेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

IGNOU TEE Result 2021 इग्नू से विभिन्न यूजी पीजी और अन्य कोर्सेस के ऐसे स्टूडेंट्स जो कि अपने मार्क्स से असंतुष्ट हैं वे दिसंबर 2020 की सत्रांत परीक्षाओं की अपनी उत्तर पुस्तिकाओं और मिले प्राप्तांकों के फिर से मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:58 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:58 AM (IST)
IGNOU TEE Result 2021: दिसंबर टर्म-ईंड परीक्षाओं के लिए रिवैल्यूएशन अप्लीकेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई
इग्नू दिसंबर 2020 टीईई पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IGNOU TEE Result 2021: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने दिसंबर 2020 टर्म-ईंड-एग्जाम (टीईई) के लिए स्टूडेंट्स की ‘आंसर शीट’ और मार्क्स के रिवैल्यूएशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इग्नू से विभिन्न यूजी, पीजी और अन्य कोर्सेस के ऐसे स्टूडेंट्स जो कि अपने मार्क्स से असंतुष्ट हैं, वे दिसंबर 2020 की सत्रांत परीक्षाओं की अपनी उत्तर पुस्तिकाओं और मिले प्राप्तांकों के फिर से मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। इग्नू दिसंबर 2020 टीईई पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है और इच्छुक छात्र-छात्राएं इग्नू के स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन पोर्टल, onlinerr.ignou.ac.in/reevaluation पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इन स्टेप में करें आवेदन

इग्नू दिसंबर 2020 टीईई पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन पोर्टल, onlinerr.ignou.ac.in/reevaluation पर विजिट करने के बाद दी गयी घोषणा को पढ़ने के बाद एग्री एवं प्रोसीड लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर मांगे गये विवरणों को भरकर स्टूडेंट्स अपनी अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

इस लिंक से करें इग्नू दिसंबर 2020 टीईई पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन

‘आंसर-शीट’ की फोटोकॉपी के लिए भी आवेदन

छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि वे अपने उत्तर पुस्तिकाओं और मिले प्राप्तांकों के फिर से मूल्यांकन के साथ-साथ ‘आंसर-शीट’ की फोटोकॉपी प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, छात्र इग्नू दिसंबर 2020 परीक्षाओं के बहुविकल्पीय प्रश्नों के लिए ‘आंसर शीट’ की फोटोकॉपी के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे। छात्रों के आवेदन के बाद उनकी उत्तर पुस्तिकाओं की फोटोकॉपी उनके सम्बन्धित रीजनल सेंटर द्वारा उपलब्ध करायी जाएगी।

सभी कोर्सेस के लिए नहीं कर सकते हैं आवेदन

इग्नू द्वारा परीक्षा पोर्टल पर जारी अपडेट के अनुसार सभी कोर्स के स्टूडेंट्स अपनी उत्तर पुस्तिकाओं एवं मार्क्स के फिर से मूल्यांकन के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। इनमें बीपीपी, बीपीसीएचएचएन और सीएलआईएस के कुछ कोर्स शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी